बनारस में अन्तर्राष्ट्रीय फुटबाल खिलाड़ी पूनम चैहान की डेंगू से मौत

dengu18वाराणसी। अन्तर्राष्ट्रीय फुटबाल खिलाड़ी पूनम चैहान का मंगलवार की रात डेंगू की बीमारी के चलते निधन हो गया। पूनम चैहान ने 2004 के सैफ खेलों में भारतीय टीम का प्रतिनिधित्व किया था। इसके अलावा यूपी की सीनियर नेशनल चैम्पियनशिप में भी आठ साल तक रहीं।
बताया गया है बनारस के शिवपुर की रहने वाली अन्तर्राष्ट्रीय फुटबॉलर पूनम चैहान की इधर तीन दिनों से तबीयत खराब चल रही थी। वह डेंगू से पीड़ित बताई गईं। इलाज के दौरान शिवपुर स्थित एक निजि अस्पताल में मंगलवार की रात 8.25 बजे उनका निधन हो गया।
2004 में पूनम चैहान ने भारत की सीनियर टीम का प्रतिनिधित्व किया था मलेशिया में हुए सैफ खेलों में। आठ साल तक उन्होंने यूपी की ओर से सीनियर नेशनल चैम्पियनशिप खेला। इसके अलावा वह यूपी की फुटबॉल टीम की कैप्टन रहीं।
पूनम के अलावा उनके भाई और बहन भी खेलों में अव्वल हैं। दूसरे नम्बर की बहन संध्या ने भी यूपी की प्रादेशिक टीम से खेला है। वह यूपी टीम की मैनेजर तक रही हैं। भाई कृष्णा फुटबाल खिलाड़ी है, जो शिवपुर में ही रहता है। एक भाई हॉकी का खिलाड़ी है और फिलहाल लखनऊ हॉकी हॉस्टल में है। एक छोटी बहन पूजा भी फुटबॉल खिलाड़ी है।
उसने जूनियन इण्डिया टीम को रिप्रजेंट किया है। पिता मुन्ना लाल चैहान और मां शुभावती देवी के साथ परिवार शिवपुर में ही रहता है। पूनम के निधन की सूचना शहर में आग की तरह फैल गई। खेलों से जुड़े लोग और शहर के प्रबुद्ध लोग सूचना के बाद अस्पताल पहुंचना शुरू हो गए।
 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button