Breaking News

BCCI का क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया को झटका, गांगुली बोले 5 मैचों की टेस्ट सीरीज संभव नहीं

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के अध्यक्ष सौरव गांगुली का मानना है कि ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर 5 टेस्ट मैचों की सीरीज जरूरी नहीं है। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया चाहता है कि चार मैचों की टेस्ट सीरीज की जगह 5 मैचों की सीरीज कराई जाए जिससे रोमांच भी बढ़े और नतीजे की संभावना में भी बढ़ोतरी हो।

विराट कोहली एंड कंपनी को नवंबर में बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी के तहत चार मैचों की टेस्ट सीरीज में खेलना है। पिछली बार कोहली की कप्तानी में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को ऑस्ट्रेलिया में हराकर इतिहास रचा था। भारत ने चार मैचों की सीरीज में 2-1 से जीत हासिल की थी और पहली बार मेजबान को उसी के घर पर सीरीज में मात देने का कमाल किया था।

मिड डे से बात करते हुए गांगुली ने कहा, “मुझे नहीं लगता भारत के लिए इस दौरे पर 5 मैचों की टेस्ट सीरीज में खेलना संभव होगा। लिमिटेड ओवर फॉर्मेट के मुकाबले खेले जाएंगे साथ ही निर्देशानुसार 14 दिन के क्वारंटाइन की अवधी भी जोड़ी दी जाए। इससे भी दौरा जो है वो लंबा हो जाएगा।”

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की तरफ से पिछले महीने एक बयान में कहा गया था, “होने वाले (5 टेस्ट मैच) सीरीज के बारे में निश्चित कुछ भी नहीं है लेकिन मैं जो कह सकता हूं कि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया और बीसीसीआई के बीच रिश्ते काफी मजबूत हैं।”

loading...
Loading...

“हमने इस बात को लेकर रूचि दिखाई है कि भविष्य में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज कराई जाए। यह कुछ ऐसी चीज है जिसके उपर हम दोनों ही राजी हुए हैं भविष्य में होने वाली चीजों को ध्यान में रखते हुए । सबसे बड़ा सवाल यह है कि क्या हम 2023 के फ्यूचर टूर में इसको शामिल कर सकते हैं या नहीं।”

“मुझे नहीं पता की आगले सीजन के लिए क्या विचार है लेकिन निश्चित तौर पर इससे चीजों में बदलाव आएगा। हम इसकी संभावनाओं से इनकार नहीं कर सकते हैं जबतक की आखिरी समय खत्म नहीं हो जाता है।”

Loading...
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *