Breaking News

जब अफवाह उड़ी कि ‘मोदी जी भेज रहे महिलाओं के खातों में पैसा’, डाकघर के बाहर उमड़ी भीड़

इटारसी। लॉकडाउन के बीच मध्य प्रदेश के इटारसी शहर की गरीब बस्तियों की महिलाओं में यह अफवाह उड़ी कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी महिलाओं के खातों में 500-1000 रुपये की सहायता राशि भेज रहे हैं। इस अफवाह के कारण बीते चार दिनों से शहर के मुख्य डाकघर में गरीबी लाइन, पीपल मोहल्ला, नाला मोहल्ला, अवाम नगर समेत कई इलाकों की सैकड़ों महिलाएं और पुरुष लाइन लगाकर नए खाते खुलवाने के लिए उमड़ पड़े।

हालांकि खातों में पैसा ट्रांसफर होने के किसी तरह के आदेश नहीं आए हैं। दूसरी महिलाओं से पता चला महिलाओं का कहना है कि उन्हें दूसरी महिलाओं से पता चला कि खातों में पैसा आएगा, इसी वजह से खाता खुलवाने लाइन में लगे। कई महिलाएं तो शहर के संक्रमित क्षेत्रों से भी पहुंचीं, उन्होंने सुरक्षित शारीरिक दूरी के नियम का भी पालन नहीं किया।

loading...
Loading...

रोज उमड़ रही भीड़

डिप्टी पोस्ट मास्टर मुख्य डाकघर इटारसी के राजेश शर्मा ने बताया कि इटारसी पोस्ट ऑफिस को लेकर कहीं से अफवाह उड़ाई गई है। चार-पांच दिनों से डाकघर में भीड़ आ रही है, परेशान होकर हमने पुलिस फोर्स तैनात कराया है। डाकघर में 100 रुपये में खाते खुलते हैं, लेकिन खातों में पैसा आने जैसा कोई आदेश नहीं आया। हम खाता खोलने से इन्कार नहीं कर सकते। लोगों से अपील है कि इस तरह की अफवाहों पर ध्यान नहीं दें।

Loading...
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *