Breaking News

साप्‍ताहिक राशिफल, बेजान दारूवाला : 25 मई से 31 मई तक कैसा रहेगा 12 राशियों का हाल, पढ़ें

मेष राशिफल – सप्ताह की शुरुआत में आपकी इच्छा संपत्ति या वाहन की खरीदने की हो सकती है। आप इसके लिए इंटरनेट पर सर्च भी करेंगे। प्रोफेशनल जीवन में अनुकूल समय रहेगा। यदि आप फंड इकट्ठा करने की योजना बनाते हैं, तो यह चरण आपके लिए फलदायी होगा। आपके जागृत मन और मेहनत से आप पर्याप्त धन कमा सकेंगे। सप्ताह के अंत में आपके शत्रुओं की हार होने से मानसिक शांति का अनुभव होगा। अधिकांश समय विद्यार्थियों की पढ़ाई में रुचि बनी रहेगी। नए और ज्यादा ज्ञान मिलने से आपको खुशी का एहसास होगा। विवाहित जातकों को इस सप्ताह जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा और आपके संबंधों में दिख रही कुछ समस्याओं को आप हल कर सकेंगे। प्रेम संबंधों के लिए अंतिम चरण में अच्छे अवसर मिलेंगे। यात्रा के दौरान आपको स्वास्थ्य का ध्यान रखना होगा, साथ ही चोट से बचना होगा। सप्ताह के बीच में यदि आपका वजन बढ़ता है, तो इससे संबंधित समस्याएं हो सकती हैं। बढ़ते समय के साथ यह आपके स्वास्थ्य पर गलत प्रभाव डाल सकता है।

वृषभ राशिफल

सप्ताह की शुरुआत में घर और स्थायी संपत्ति से जुड़े कार्यों का हल हो सकता है। इसमें गतिविधि तेज होने से आपको अच्छी उम्मीद दिखेगी। शुरुआत में प्रोफेशनल मोर्चे पर अपनी योजना और प्रोजेक्ट सफलतापूर्वक पूरा कर सकेंगे। इस कारण आपको काफी धनलाभ होगा। अपनी आर्थिक जरुरतों को पूरा करने के लिए पहले से व्यवस्था रखें। सप्ताह के मध्य में आप आर्थिक भविष्य सुरक्षित करने के लिए निवेश पर ध्यान देंगे। सप्ताह के अंत में आपके कम्युनिकेशन कौशल में बढ़ोतरी होगी। विद्यार्थी शुरुआत से ही पढ़ाई में मन लगा सकेंगे। आप मस्ती के साथ ही ज्ञान प्राप्ति के लिए प्रयास करेंगे। बड़े आपके पक्ष में होंगे और प्रत्येक मामले में उनका पूरा मार्गदर्शन मिलेगा। इस सप्ताह आपके नए दोस्त बन सकते हैं। यूं तो आप पिछले कुछ समय से प्रियपात्र के साथ काफी अच्छा समय गुजार रहे हैं। अभी भी यह स्थिति यथावत रहेगी। सप्ताह की शुरुआत में आपकी वाणी में स्पष्टता रखनी होगी। स्वभाव में अहं दूर करना होगा। पिता या परिवार के किसी बड़े व्यक्ति के साथ आपके संबंध अच्छे बनेंगे। आपका स्वास्थ्य अच्छा रहेगा और जो लोग पहले से किसी बीमारी से पीड़ित हैं, उनके स्वास्थ्य में सुधार देखने को मिलेगा। हालांकि दांत, कंधे में दर्द, गले से संबंधित छोटी-मोटी समस्या आपको हो सकती है।

मिथुन राशिफल

सप्ताह की शुरुआत में पहले दिन दोपहर तक आप थोड़ा बेचैन रहेंगे। इससे परिवार, प्रोफेशनल मामले, अभ्यास और स्वास्थ्य हर जगह प्रतिकूलता होगी। हालांकि धीरे-धीरे आपके विचारों में सकारात्मकता आएगी, जिस कारण व्यक्तिगत जीवन में आपका जोश बढ़ेगा। यदि आप विवाहित हैं, तो जीवनसाथी के साथ अच्छा समय बीता सकेंगे, लेकिन किसी अनैतिक संबंधों की तरफ भी आपका ध्यान जा सकता है। अभी प्रोफेशनल मोर्चे पर कानून या सरकार विरोधी किसी भी कार्य से दूर रहें, अन्यथा परेशानी उत्पन्न होगी। कम्युनिकेशन, बैंकिंग, लेखन, जर्नलिज्म, शिक्षा, सरकारी कार्य आदि में अभी आपको काफी ध्यान देना होगा। सप्ताह के बीच में आपके व्यक्तित्व में निखार आ सकता है। आप मौजमस्ती और वैभवी जीवनशैली के अलावा खुद पर भी पैसे खर्च कर सकते हैं। सप्ताह के मध्य में आप आय बढ़ाने पर ध्यान देंगे। स्वास्थ्य के मामले में अभी थोड़ा ध्यान रखें, जिसमें खासकर ब्लडप्रेशर, दिल की धड़कन संबंधी समस्या हो तो खासतौर पर सावधानी रखें।

कर्क राशिफल

सप्ताह के पहले दिन अच्छा समय बिताएंगे, लेकिन इसके बाद संबंधों में मतभेद होगा। सप्ताह के मध्य में आप सबके साथ तालमेल रखने पर ज्यादा ध्यान देंगे और अपने जीवनसाथी या प्रियपात्र के साथ ही परिजनों के साथ आपका बंधन काफी मजबूत बनेगा। जैसे-जैसे समय व्यतीत होगा, वैसे-वैसे साथी के साथ संबंध प्रगाढ़ होने की अनुभूति होगी। सप्ताह की शुरुआत में स्वास्थ्य पर विपरीत असर होने की आशंका है। आपको पहले से कोई स्वास्थ्य समस्या है, तो इस सप्ताह उसे लेकर आप ज्यादा परेशान हो सकते हैं। प्रोफेशनल मोर्चे पर शुरुआत में काम में कम मन लगेगा, लेकिन सप्ताह के आखिरी में आप जोखिम लेने को तैयार रहेंगे। सरकारी कामों में आपको अभी समय देना होगा। सप्ताह के अंत में आर्थिक उन्नति पर आप काफी ध्यान देंगे। आप ध्यानपूर्वक अपना बजट तैयार करेंगे। विद्यार्थी जातकों के लिए समय अच्छा है, लेकिन शुरुआत में मानसिक चंचलता ज्यादा रहने की संभावना है।

सिंह राशिफल
इस सप्ताह की शुरुआत में आपकी तर्कशक्ति साथ देगी और प्रोफेशनल मोर्चे पर आप इसका अच्छी तरह उपयोग कर सकेंगे। किसी संबंधों में आयी तनावपूर्ण स्थिति खत्म की होने की उम्मीद होगी। इस सप्ताह नए बने रिश्तों को आप आगे ले जाने के लिए प्रयासरत रहेंगे। खासकर सप्ताह का मध्य भाग प्रेम संबंधों के लिए काफी बेहतर रहेगा। अविवाहित जातक रिश्ता पक्का करने की जल्दबाजी में ना रहें। सप्ताह के मध्य में यथासंभव पौष्टिक भोजन पर काफी ध्यान दें और आराम के साथ नियमित कसरत करें। सप्ताह के आखिरी में आपकी कार्यकुशलता कम होने की संभावना है। काम में प्लानिंग की कमी दिखेगी। यह स्थिति ज्यादा देर नहीं रहेगी। आप में फिर से ऊर्जा संचार होगा, जो आपको नए विचारों के साथ बढ़ने में मदद करेगा। इस सप्ताह विद्यार्थी शुरुआत में अपनी पढ़ाई पर अच्छा ध्यान दे सकेंगे।

कन्या राशिफल
सप्ताह की शुरुआत में कामकाज में मेहनत के अनुरूप सफलता मिलेगी। काम की भागदौड़ में परिवार की ओर से ध्यान न हटें, इसका ध्यान रखें। कामकाज के सिलसिले में लोगों से मीटिंग होगी। इससे आपको लाभ होगा। हालांकि अभी लंबी यात्रा करने का समय नहीं है। वाहन खरीदारी के के लिए आप विचार कर सकते हैं। जमीन, मकान, कृषि, औजार आदि छोटे कार्यों से जुड़े जातकों के लिए समय आशाप्रद है। नौकरी-व्यवसाय के क्षेत्र में विरोधी सक्रिय रहेंगे। इस सप्ताह आपको किसी न किसी तरह का लाभ मिलने की संभावना है। प्रेम संबंधों के लिए सप्ताह का मध्य सबसे अच्छा है। अंतिम चरण में थोड़ा सतर्क रहें। विद्यार्थी वर्ग के लिए थोड़ा मुश्किल समय माना जा सकता है। नकारात्मक विचारों से दूर रहने की सलाह दी जाती है। मानसिक व्याकुलता, टेंशन दूर करने के लिए अच्छी योजना बनाएं। अपच या पेट दर्द, सर्दी, खांसी सताएगी। किसी भी मामले में निर्णय लेने से पहले शांतचित्त होकर हर पहलू पर विचार करें।

तुला राशिफल
सप्ताह की शुरुआत में विदेश से संबंधित काम में गति आएगी, लेकिन सफलता के पहले अवरोध का सामना करना होगा। लंबे समय के लिए निवेश कर सकते हैं। कठोर परिश्रम का कोई भी विकल्प या शॉर्टकट नहीं, इसलिए कमाई या उपलब्धि प्राप्त करने के लिए शॉर्टकट से दूर रहें। सप्ताह के बीच में आस-पास के लोग आपकी प्रगति से ईर्ष्या कर सकते हैं, लेकिन चिंता करने की जरुरत नहीं है। आपकी तबियत में अभी सुधार होगा। सप्ताह के बीच में परिवार पर काफी ध्यान देंगे। कोर्ट-कचहरी से जुड़े कार्यों में मेहनत के फलस्वरुप सफलता मिल सकती है। आप कोई शुभ कार्य करने के लिए प्रेरित होंगे। अंतिम चरण में आप खासकर प्रेम संबंधों में आगे बढ़ सकेंगे। हालांकि अपने साथी से संबंधित कोई चिंता सताएगी। इससे आपको संबंधों का शत-प्रतिशत सुख नहीं मिलेगा, लेकिन नए संबंधों की शुरुआत के लिए प्रयास ठोस करें। विद्यार्थियों को शुरुआत से ही पढ़ाई में रुचि बनी रहेगी।

loading...
Loading...

वृश्चिक राशिफल
सप्ताह की शुरुआत अच्छी रहेगी। कामकाज और संबंधों में आप बेहतर अनुभव करेंगे। दूसरों का भी सहयोग अच्छा मिलेगा। हालांकि सप्ताह के दूसरे दिन से आपका मन थोड़ा बेचैन रहेगा। कामकाज में आय की अपेक्षा खर्च का पलड़ा भारी होने के कारण आर्थिक तंगी रहेगी। इस स्थिति में हर कार्य धैर्यपूर्वक पूरा करने की सलाह है। सप्ताह के आखिरी में आर्थिक स्थिति में सुधार होगा। इससे आप खुश रहेंगे। कुछ आर्थिक योजना भी बना सकेंगे। हालांकि प्रारंभिक बाधाओं के बाद इसमें भी सफलता मिलेगी। इस सप्ताह आपका आशावादी और अवसरवादी स्वभाव खुलकर सामने आएगा। आप अपने लक्ष्य को हासिल करने के लिए शानदार मेहनत करेंगे। आप खुद का मूल्यांकन करेंगे और निर्णय लेंगे। विद्यार्थियों के लिए भी सप्ताह का अंतिम चरण अच्छा है। इस दौरान सीनियर्स के मार्गदर्शन से किसी असाइनमेंट को पूरा कर सकेंगे।

धनु राशिफल
शुरुआती समय में ऑफिस और व्यवसाय में आपका वर्चस्व बढ़ेगा। आपके विचारों से सभी प्रभावित होंगे। आप अपने फायदे के साथ दूसरों के फायदे के बारे में भी सोचेंगे। इससे टीमवर्क की भावना बढ़ेगी। काम में काफी सफलता मिलेगी। शत्रुओं और विरोधियों की कोई भी साजिश आपका कुछ नहीं बिगाड़ सकेगी। आपका हर काम आत्मविश्वास और दृढ़ मनोबल के साथ परा होगा। हालांकि इस समय भागीदारी के कार्यों के दौरान आर्थिक लेन-देन में ध्यान रखना होगा। प्रेम प्रसंगों में समर्पण की भावना रखें, इससे आप काफी आनंद में रह सकेंगे। सप्ताह के बीच में प्रेमीजनों के बीच वाद-विवाद के कारण तकरार होगा। हालांकि आप एक-दूसरे के संपर्क में रहेंगे। विद्यार्थियों को सलाह दी जाती है कि अन्य गतिविधियों से दूर रहें, अन्यथा एकाग्रता कम होगी और इसका असर पढ़ाई पर पड़ सकता है। बौद्धिक कार्यों या साहित्यलेखन जैसी प्रवृत्तियों के लिए सप्ताह का प्रारंभिक चरण अनुकूल है। इस सप्ताह अधिकांश समय आपका मन व्याकुल रहने के कारण स्वास्थ्य का ध्यान रखें। फिर भी अंतिम चरण में बेहतर स्वास्थ्य का एहसास कर सकते हैं।

मकर राशिफल
इस सप्ताह भाई-बहनों से आपको लाभ होगा। आप जो भी काम हाथ में लेंगे, उसमें सफल होंगे। विरोधी भी आपके सामने नहीं टिकेंगे। कामकाज के सिलसिले में यदि यात्रा करने की सोच रहे हैं, तो यह समय उत्तम है। ऑफिस या किसी भी जगह जहां आप जाएंगे, वहां आपकी उपलब्धि की चर्चा होगी। सभी लोग आपकी प्रशंसा करेंगे। नौकरीपेशा लोगों को अपने कौशल को बढ़ाने का बेहतर अवसर मिलेगा। आप शत्रुओं को हराकर अपना वर्चस्व जमा सकेंगे। नए संबंध बनाने में आपका खास ध्यान रहेगा। आप मौजमस्ती के पीछे खर्च करेंगे। दांपत्य जीवन में भी आपके बीच अनोखा तालमेल होगा। यह स्थिति आपके संबंधों को नई ऊंचाई तक ले जाने के लिए सक्षम है। समाज में आपका मान-सम्मान बढ़ेगा। विद्यार्थी वर्ग के लिए समय अच्छा रहेगा, इसलिए अभ्यास में खासकर किसी प्रोजेक्ट या असाइनमेंट में अच्छी तरह आगे बढ़ सकेंगे। सप्ताह के बीच में खास कर पेट और जोड़ों का दर्द होने की संभावना रहेगी।

कुंभ राशिफल
प्रोफेशनल मोर्चे पर विचार करें, तो आप संतुलन के साथ आगे बढ़ेंगे। इस सप्ताह कहीं नुकसान हो तो निराश होने की बजाय गलतियों से सीखने की गुंजाइश रखें। इस सप्ताह आपको कुछ नए अवसर भी मिल सकेंगे। यदि आप इसमें से कुछ प्राप्त करते हैं, तो आर्थिक लाभ की संभावना भी बनेगी। इस सप्ताह यथासंभव कोर्ट कचहरी के कामकाज को टालें। आपकी वैचारिक समृद्धि बढ़ेगी। आपके परिवार में सुख-शांति और परिजनों के साथ संबंध मधुर रहेंगे। दूसरे और तीसरे दिन रोमांस या मनोरंजन की ओर आपका काफी झुकाव होगा। दोस्तों के साथ फोन या सोशल मीडिया पर बातचीत होगी। आप किसी के साथ भावनात्मक संपर्क में आएंगे। इनकी समस्याओं के समाधान का प्रयास करेंगे। सप्ताह के आखिरी में आर्थिक और व्यावसायिक चिंताओं से आराम मिल सकता है। विद्यार्थी पढ़ाई के प्रति लापरवाह न बनें। बेहतर स्वास्थ्य के लिए सप्ताह की शुरुआत अच्छी है, लेकिन अंतिम चरण में कुछ शिकायतें हो सकती है। बाहर जाने से बचें।

मीन राशिफल
आप किसी भी वस्तु को लक्ष्य कर उसे प्राप्त करने का साहस जुटा सकते हैं। इस स्थिति में आपको हराना काफी मुश्किल है। कुल मिलाकर देखें, तो यह सप्ताह एक साहसिक कार्य करने के लिए आपको हिम्मत देने वाला रहेगा। प्रोफेशनल मोर्चे पर आपकी प्रगति होगी, लेकिन खासकर वाहन, स्थायी संपत्ति की खरीद-बिक्री या निर्माण, कृषि से जुड़े कार्यों में थोड़ी परेशानी आ सकती है। परिवार के साथ संबंध अच्छे रहेंगे। हालांकि जीवनसाथी के साथ किसी भी मामले में काफी स्पष्टता और पारदर्शिता रखनी जरूरी है। स्थायी संपत्ति से जुड़े दस्तावेजी कार्य अभी नहीं करें। सप्ताह के मध्य चरण में आप में रोमांस की भावना काफी देखने को मिलेगी। विद्यार्थी भी इस समय में बेहतर अभ्यास की दिशा में आगे बढ़ सकेंगे। अंतिम चरण में खासकर आप प्रोफेशनल मोर्चे पर काफी सक्रिय बनेंगे। अंतिम दो दिनों में स्वास्थ्य का खास ध्यान रखना जरूरी है।
(Source :Ganeshaspeaks.com)

Loading...
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *