Breaking News

ED ने दिल्ली दंगो में मुख्य आरोपित AAP के पूर्व पार्षद ताहिर हुसैन के 6 ठिकानों पर मारे छापे

नई दिल्ली। दिल्ली में हुए हिन्दू विरोधी दंगों में मुख्य आरोपित आम आदमी पार्टी (AAP) के पूर्व पार्षद ताहिर हुसैन (Tahir Hussain) के दिल्ली और नोएडा स्थित घर पर प्रवर्तन निदेशालय (ED) की टीम ने 6 ठिकानों पर छापेमारी की है। ताहिर हुसैन के खिलाफ खिलाफ इसको लेकर चार्जशीट भी दाखिल की जा चुकी है।

तकरीबन डेढ़ माह पहले ही प्रवर्तन निदेशालय ने ताहिर हुसैन पर मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट (PMLA) के तहत केस रजिस्टर किया था। ताहिर हुसैन पर आरोप था कि फर्जी कंपनियों का इस्तेमाल कर करीब 1 करोड़ 16 लाख रुपए नागरिकता संशोधन कानून के विरोध प्रदर्शनों (CAA Protest) और दिल्ली में दंगों के लिए कैश में फाइनेंस किया गया था।

प्रवर्तन निदेशालय ने ताहिर हुसैन के दिल्ली के कुछ ठिकानों पर इसी छानबीन को लेकर छापा मारा है, जिसमें से नार्थ ईस्ट दिल्ली में 4 लोकेशन्स पर रेड चल रही है। ED के मुताबिक दिल्ली के अलावा नोएडा के ठिकानों पर भी छापेमारी की कार्रवाई चल रही है।

उल्लेखनीय है कि ताहिर हुसैन फिलहाल आईबी स्टाफ अंकित शर्मा की हत्या और दिल्ली हिंसा में संलिप्तता के चलते गिरफ्तार है। आईबी में कार्यरत अंकित शर्मा की हत्या करने के बाद उनकी लाश को नाले में फेंक दिया गया था। मामले में गिरफ्तार अन्य आरोपित सलमान ने बताया था कि दंगाइयों ने अंकित का मजहब जानने के लिए उनके कपड़े उतारे थे। धर्म पुख्ता कर उन्हें चाकुओं से गोद डाला। सलमान ने बताया कि उसने खुद अंकित पर 14 बार चाकू से वार किए। अंकित के चेहरे पर काला कपड़ा डाल उन्हें आप के निलंबित पार्षद ताहिर हुसैन के घर में ले जाया गया था। अंकित का शव 26 फरवरी को चॉंदबाग के नाले से मिला था।

loading...
Loading...

उल्लेखनीय है कि सीएए, एनआरसी विरोध के नाम पर 23-24 फरवरी को दिल्ली में शुरू हुई हिंदू विरोधी हिंसा में 53 लोगों ने अपनी जान गँवा दी थी। 200 से अधिक लोग घायल हुए थे। इस दौरान दंगाइयों ने उत्तर-पूर्वी दिल्ली के जाफराबाद, मौजपुर, बाबरपुर, घोंडा, चाँदबाग, शिव विहार, भजनपुरा, यमुना विहार इलाकों में सरकारी और निजी संपत्ति को काफी नुकसान पहुँचाया था।

Loading...
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *