अखिलेश दास ने बुलंदियों तक पहुंचाया था भारतीय बैडमिंटन को- श्रधांजली

लखनऊ। कांग्रेस नेता और पूर्व बैडमिंटन खिलाडी अखिलेश दास का बुधवार को दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया। 56 साल के अखिलेश दास केजीएमयू के कार्डियोलाजी विभाग में भर्ती थे। वह यूपी के पूर्व सीएम रहे बनारसी दास गुप्ता के बेटे थे और वर्तमान में भारतीय बैडमिंटन संघ के अध्यक्ष थे।

अखिलेश दास ने यूपी चुनाव से ठीक पहले ही कांग्रेस का दामन थामा था। इससे पहले वह बीएसपी में थे और लखनऊ के मेयर भी रहे। अखिलेश दास खुद भी एक नेशनल लेवल के बैडमिंटन खिलाड़ी रहे इसलिए भारतीय बैडमिंटन को बुलंदियों तक पहुंचाने में उनका अहम योगदान रहा।

पूर्व आईएएस अधिकारी और अखिलश दास के योगदान को करीब से समझने वाले प्रभात चंद्र चतुर्वेदी का कहना है कि ”अखिलेश दास का निधन भारतीय खेल जगत के बड़ी क्षति है।  बैडमिंटन के लिए उनका योगदान सराहनीय है। वह एक कुशल प्रशासक ही नहीं बल्कि खुद एक बेहतरीन बैडमिंटन खिलाड़ी थे”।

उन्होंने कहा ”भारत के लिए साइना नेहवाल और पीवी सिन्धु जैसे स्टार खिलाडियों के उभरने में उनका अहम योगदान रहा”। अखिलेश दास के प्रयासों से ही भारत आज बैडमिंटन में चीन जैसे देशों की बराबरी कर पाया”।

उनकी मृत्यु पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट करके शोक जताया साथ ही ल‌िखा क‌ि उनके अच्छे कामों को हमेशा याद क‌िया जाएगा। इसके साथ ही उनके आवास पर कई मंत्री और नेता श्रद्धांजल‌ि देने पहुंचे और मुख्यमंत्री योगी आद‌ित्यनाथ ने भी शोक व्यक्त क‌िया।

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button