कहीं अग्निकांडों की आड़ में मिटाये तो नहीं जा रहे भ्रष्टाचार के सबूत

vegetaतहलका एक्सप्रेस

लखनऊ। अभी हाल ही में राजधानी के स्वास्थ्य भवन मुख्यालय में तीन बार लगातार आग लगने के मामले की जांच चल ही रही थी, कि 4 सितंबर को सुन्नी सेंट्रल वक्फ बोर्ड के रिकार्ड रूम में आग लगी और सोमवार देर रात ‘मिड-डे मील’ मुख्यालय आग की लपटों से घिर गया। आग लगने की इन तीन बड़ी घटनाओं ने कई सवाल खड़े कर दिए हैं। आग की ये लपटें किसी बड़े भ्रष्टाचार को छुपाने की ओर इशारा करती हुई नजर आ रही हैं। हाल ही में हुई दो घटनाओं की जांच की बात की जा रही है, जबकि पूर्व में स्वास्थ्य भवन में हुए अग्निकांड में साजिश की बात जांच में सामने आ चुकी है।

सोमवार देर रात गोमतीनगर स्थित अपट्रॉन बिल्डिंग की चौथी मंजिल पर मध्याह्न भोजन प्राधिकरण (मिड डे मील) में अचानक आग लग गयी। इस अग्निकांड ने एकाएक स्वास्थ्य भवन में हुए अग्निकांड की तस्वीर को उजागर कर दिया। स्वास्थ्य भवन के मामले को देखते हुए जब मिड-डे मील डायरेक्टर श्रद्धा मिश्रा से सवाल हुआ तो उन्होंने कहा कि फायर ब्रिगेड की सूचना के मुताबिक़ अभी आग लगने का कारण शार्ट सर्किट सामने आ रहा है। फिलहाल कोई अहम दस्तावेज नहीं जले हैं, मामले की जांच करायी जायेगी।

स्वास्थ्य भवन में हुई तीनों घटनाएँ साजिश के तहत अवकाश वाले दिनों में अंजाम दी गयीं थी। भवन में दो चपरासी और सुरक्षा गार्ड मौजूद थे। जब तक आग बुझती सब जलकर ख़ाक हो चुका था। इस अग्निकांड की जांच हुई, जिसमें पहली घटना को आकस्मिक पाया गया जबकि उसके बाद की दो घटनाएँ साजिश के रूप में सामने आयीं। हालांकि मिड डे मील दफ्तर में ऐसी बात सामने नहीं आई है।

आपको बता दें कि स्वास्थ्य विभाग के दफ्तर में भयंकर आग लगी थी। इसमें एनआरएचएम घोटाले से जुड़ी फाइलों सहित कई अहम दस्तावेज जलकर राख हो गए थे। चार महीनों में तीन बार हुए अग्निकांड में साजिश का राजफाश हुआ। सूत्रों की मानें तो अधिकारी से लेकर बाबू तक भ्रष्टाचार में लिप्त हैं, जिनके कारनामे फाइलों के साथ दफन हो जाते हैं।

यूपी के सुन्नी सेंट्रल वक्फ बोर्ड में हुआ ऐसा ही कांड :

बीते चार सितंबर को यूपी के सुन्नी सेंट्रल वक्फ बोर्ड के दफ्तर के रिकॉर्ड रूम में भी अचानक आग लगी थी। इस अग्निकांड में भी कई जरुरी दस्तावेज जलकर रख हो गए थे। वहीं मामले से जुड़े लोगों का कहना था कि इस आग के तार आजम खान के रामपुर से भी जुड़ते दिख रहे हैं। ऐसे में इस बात से इनकार नहीं किया जा सकता है कि आग के पीछे हादसे के बजाए साजिश थी।

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button