कैश स्कैम के खिलाफ देशभर में कार्रवाई जारी, दिल्ली से लेकर कर्नाटक तक करोड़ों जब्त

delhioldnotesनई दिल्ली। कैश के कालाबाजारियों पर देशभर में चल रही कार्रवाई बुधवार को भी जारी है। बुधवार सुबह ही दो जगहों से नए नोटों की बरामदगी हुई है। आयकर विभाग ने छापा मार कर कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु से नए नोटों की शक्ल में 2.25 करोड़ रुपये जब्त किए हैं। वहीं गोवा के पणजी में भी इनकम टैक्स की रेड में 68 लाख के नए नोट बरामद किए गए हैं। इसके अलावा राजधानी दिल्ली के एक होटल से 3.25 करोड़ के पुराने नोट पकड़े गए हैं।

बता दें कि कालेधन को सफेद करने के सबसे ज्यादा मामले कर्नाटक में ही सामने आए हैं। मंगलवार को भी कर्नाटक में प्रवर्तन निदेशालय ने 93 लाख रुपये के नए नोट जब्त किए थे। बुधवार को फिर यहां से 2.25 करोड़ रुपए के नए नोट जब्त किए गए हैं।

 Income Tax department seized Rs 2.25 crore in new currency notes in Bengaluru (Karnataka)

इसके पहले बुधवार सुबह ही दिल्ली के एक होटल से 3.25 करोड़ रुपये के पुराने नोट जब्त किए गए। इनकम टैक्स विभाग और पुलिस ने करोलबाग में एक होटल पर छापा मारकर 3.25 करोड़ के पुराने नोट बरामद किए। पुलिस को शक है यह नोट मुंबई से हवाला के जरिए लाए गए हैं। इनकम टैक्स विभाग, सीबीआई, प्रवर्तन निदेशालय और स्थानीय पुलिस लगातार कालेधन के खिलाफ कार्रवाई कर रहे हैं। नोटबंदी के बाद बीते एक महीने में ऐसी कार्रवाई देशभर में कई जगहों पर की गई है।

#FLASH Income Tax department seized Rs. 68 lakh in new currency notes in Panaji (Goa)

सरकार ने भी बैंकों में कालेधन को सफेद किए जाने की शिकायतों के बाद करीब 500 बैंक शाखाओं में स्टिंग ऑपरेशन करवाया है जिसके बाद कड़ी कार्रवाई की बात कही जा रही है। पीएम मोदी भी साफ कह चुके हैं कि कैश स्कैम में शामिल बैंकरो, दलालों और हवाला कारोबारियों को बख्शा नहीं जाएगा।

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button