क्रिसमस पर अमेरिका में कोहराम मच जाता, इस्लामिक स्टेट का खूंखार प्लान ध्वस्त

अमेरिका। क्रिसमस पर अमेरिका में काफी चहल पहल रहती है। इस दौरान अमेरिका में पहले से ही अलर्ट जारी कर दिया गया था कि कहीं भी कोई आतंकी वारात हो सकती है, इसलिए सावधान रहें। इस बीच एफबीआई ने क्रिसमस पर सैन फ्रांसिस्को के टूरिस्ट प्लेस पर इस्लामिक स्टेट के हमले के प्लान को ध्वस्त कर दिया है। बताया जा रहा है कि एक पूर्व नौसैनिक द्वारा हमले की योजना बनाई जा रही थी। जी हां पूर्व नौसैनिक को गिरफ्तार कर लिया गया है। बताया जा रहा है कि य़े शख्स आईएस के नाम पर हमले की योजना तैयार कर रहा था। आईएस के लिए काम करने वाले जिस पूर्व नौसैनिक को गिरफ्तार किया गया है, उसका नाम एरॉन जेमसन बताया जा रहा है।

एरॉन पर काफी वक्त से अमेरिका की खुफिया एजेंसियों की नजर थी। ताया जा रहा है कि सितंबर से एरॉन पर प्रशासन की नजर थी। बताया जा रहा है कि ऐरॉन जेहादियों के पक्ष पर सोशल मीडिया में पोस्ट किया करता था। न्यूज एजेंसी एफे ने इस बारे में जानकारी दी है। एफे के मुताबिक, जेमसन ने 31 अक्टूबर को मैनहट्टन में हुए हमले का जश्न मनाया था। वो फेसबुक पर उस हमले का जश्न मना रहाथा। आपको बता दें कि मैनहट्टन में जो हमला हुआ था, उसमें 8 लोगों की मौत हो गई थी। एफबीआई के एक सूत्र ने ही एजेंसी को एरॉन जेमसन की साजिश के बारे में जानकारी दी थी। इसके लिए एक खास प्लानिंग तैयार की गई थी।

इस महीने की शुरुआत में ही एफबीआई के एक अंडरकवर एजेंट ने जेमसन से मुलाकात की थी। अंडरकवर एजेंट ने आईएस का सदस्य बनकर जेमसन से मुलाकात की थी। धीरे धीरे जेमसन से सारे राज उगले गए और अब जेमसन पुलिस हिरासत में है। जेमसन ने 2009 में अमेरिकी मैरिन कॉर्प्स में अपने बिताए गए दिनों के बारे में बातें की थी। उन्होंने बताया था कि उन्हें धोखाधड़ी की वजह से बर्खास्त किया गया था। जेमसन ने कहा था कि उसे अस्थमा की बीमारी थी और इस बारे में उल्लेख नहीं किया  गया। एफबीआई के अंडरकवर एजेंट ने जेमसन से संपर्क साधा था तो जेमसन ने ही क्रिसमस पर सैन फ्रांसिस्को में हमले के बारे में ये बातें बताई थी।

अंडरकवर एजंट ने सोशल मीडिया के जरिए ही जेमसन से संपर्क किया था। बताया गया कि जेमसन का प्लान बम बनाने का था। और इस बम को कैलिफोर्निया के मोडेस्टो के किसी घर में रखने की बात कही थी। कुल मिलाकर कहें तो इस क्रिसमस पर इस्लामिक स्टेट द्वारा अमेरिका को दहलाने की साजिश रची जा रही थी। अब उस बड़ी साजिश का पर्दाफाश हो गया है। एक बार फिर से अमेरिकी अधिकारियों ने अपनी सतर्कता का परिचय दिया है। उधर ये भी साफ हो गया है कि सीरिया से आईएस का लगभग सफाया हो गया है। कुछ ही आतंकी बचे हैं और उका सफाया भी जल्द से जल्द कर दिया जाएगा।

 

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button