गोरखपुर : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का दो दिवसीय दौरा आज

CM Yogi Adityanath will visit Gorakhpur on Wednesday; मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बुधवार को दो दिवसीय दौरे पर गोरखपुर आएंगे। सीएम बुधवार को दीन दयाल उपाध्याय गोरखपुर विश्वविद्यालय के दीक्षा भवन में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के विचार परिवार के ‘समर्पण’ कार्यक्रम में सम्मिलित होंगे। उसके बाद गोरखनाथ मंदिर में रात्रि विश्राम करेंगे। गुरुवार को मुख्यमंत्री भाजपा के सेवा सप्ताह के अन्तर्गत गोरखनाथ मंदिर के यात्री भवन में दिव्यांगों को कृत्रिम उपकरण प्रदान करेंगे। 

बुधवार को विश्वविद्यालय के दीक्षा भवन में शाम 4.30 बजे से संघ की महानगर इकाई द्वारा समर्पण कार्यक्रम होगा। इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ होंगे। राष्ट्रीय स्वयं सेवक में भगवा ध्वज को गुरू का स्थान दिया जाता है। संघ में समर्पण कार्यक्रम को गुरू दक्षिणा पर्व के रूप में मनाया जाता है।

तकरीबन दो घंटे के कार्यक्रम में संघ की प्रार्थना, भगवा ध्वज का पूजन एवं ध्वज प्रणाम होगा। इसके पश्चात मुख्यमंत्री कार्यक्रम में उपस्थित संघ से जुड़े लोगों को संबोधित करेंगे। उसके बाद गुरु दक्षिणा का कार्यक्रम सम्पन्न होगा। कोविड-19 महामारी को देखते हुए सोशल डिस्टेसिंग के साथ कार्यक्रम होगा। कार्यक्रम में संघ के प्रांत संघचालक डा. पृथ्वीराज सिंह, विभाग कार्यवाह गोरखपुर आत्मा सिंह, प्रांत सम्पर्क प्रमुख अरुण प्रकाश मल्ल, प्रांत कार्यवाह डा. संजीत, व्यवस्था प्रमुख विभाग हरेकृष्ण समेत संघ के कई स्वयंसेवकों के अलावा विश्वविद्यालय एवं महाविद्यालय के शिक्षक-व्यापारी, अधिवक्ता समेत संघ से जुड़े महानगर के लोग मौजूद रहेंगे। कार्यक्रम की समाप्ति के बाद सीएम रात्रि प्रवास के लिए मंदिर लौट जाएंगे।

कौशांबी: अवैध कब्जे को लेकर दो पक्षों में चली जमकर गोलियां

140 दिव्यांगों को वितरित करेंगे कृत्रिम उपकरण

गुरुवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 70वें जन्मदिन पर 140 दिव्यांगों को उनके जीवन को आसान बनाने वाले उपकरण प्रदान करेंगे। गोरखनाथ मंदिर के यात्री भवन में आयोजित होने वाले इस कार्यक्रम में सोशल डिस्टेसिंग के साथ निर्धारित संख्या में ही लोग शामिल होंगे।

कार्यक्रम के संयोजक जिला पिछड़ा वर्ग कल्याण अधिकारी नीतिन सिंह सोमवार को दिन भर कार्यक्रम की तैयारियों में जुटे रहे। असल में जिला विकलांग कल्याण अधिकारी के अवकाश पर जाने के कारण चार्ज उन्हीं के पास है। उन्होंने बताया कि कार्यक्रम में ट्राईसाइकिल, व्हीलचेयर, स्मार्टकेन, हियरिंग एड और एमआर किट वितरित किया जाएगा। संभावना जताई जा रही है कि यह कार्यक्रम गुरुवार को पूर्वाह्न 11 बजे आयोजित होगा।

मुख्यमंत्री के आगमन को लेकर हुई सफाई

मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ के बुधवार को संभावित आगमन के मद्देनजर नगर निगम की टीम ने मंगलवार को पूरे दिन दीनदयाल उपाध्‍याय गोरखपुर विश्‍वविद्यालय परिसर की सफाई कराई। हैलीपैड से लगायत पूरे परिसर की घास कटवाई गई।

मुख्‍यमंत्री बुधवार को गोरखपुर आएंगे।

गोरखपुर विश्‍वविद्यालय के हेलीपैड पर उनका हेलीकॉप्‍टर उतरेगा। मंगलवार को नगर स्‍वास्‍थ्‍य अधिकारी डॉ. मुकेश रस्‍तोगी के नेतृत्‍व में सौ से ज्‍यादा सफाईकर्मियों ने विश्‍वविद्यालय परिसर की सफाई शुरू की। इसके साथ ही मुख्‍यमंत्री के रूट की भी सफाई कराई गई। इस दौरान महेश चंद्र यादव, रामगोपाल मिश्र आदि मौजूद रहे।

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button
Close