चैंपियंस ट्रोफी: भारत-पाकिस्तान फाइनल मैच पर लगा है 2 हजार करोड़ का सट्टा

नई दिल्ली। इंग्लैंड में सट्टा लीगल होने और तकनीक के मददगार होने के चलते रविवार को होने वाले भारत और पाकिस्तान के मैच पर करीब 2000 करोड़ रुपये का सट्टा लगा है। दोनों टीमें इंग्लैंड में खेली जा रही चैंपियंस ट्रोफी के फाइनल में एक-दूसरे से खिताब के लिए भिड़ेंगी। ऐसे में ऑल इंडिया गेमिंग फेडरेशन (AIGF) के अनुमान के मुताबिक इस हाई प्रोफाइल मैच पर 2000 रुपये का सट्टा लगा है।

इस सट्टे में बुकीज की पसंदीदा टीम साफतौर पर भारतीय टीम है। उदाहरण के लिए मान लिया जाए कि यदि कोई इस मैच में भारत की टीम पर 100 रुपये का दांव लगाता है और विराट की टीम यह मैच जीत जाती है, तो दांव लगाने वाले को 147 रुपये मिलेंगे। वहीं अगर पाकिस्तान की टीम जीतती है, तो 100 रुपये के बदले 300 रुपये मिलेंगे।

एआईजीएफ के सीईओ रॉलैंड लैंडर्स के मुताबिक, ‘कई अध्ययनों के अनुमान के मुताबिक भारत ने इस साल जितने मैच खेल उन सभी पर कुल 2 लाख करोड़ का सट्टा लगा है। और अब जब 10 साल बाद भारत और पाकिस्तान की टीमें किसी अहम टूर्नमेंट के फाइनल में हैं, तो सट्टा मार्केट में बाढ़ आ गई है।’

मैच के फाइनल रिजल्ट (हार-जीत) पर सट्टा अलग है। इसके अलावा खेल के अलग-अलग हिस्सों पर भी सट्टा लगता है। जैस- शुरू के 10 ओवरों में दोनों टीमें कितना-कितना स्कोर करेंगी। या कितने ओवर में कितने स्कोर पर कितने विकेट गिरेंगे।

कौन सा बल्लेबाज कब तक फिफ्टी या सेंचुरी जमा लेगा। कौन सबसे ज्यादा विकेट लेगा। इस प्रकार खेल के विभिन्न हिस्सों पर सट्टा चलता है। रॉलैंड ने बताया, ‘यूं तो देश भर में सट्टा गैर-कानूनी है, लेकिन भारतीय लोग यूके की वेबसाइट्स के पर अपने इंटरनैशनल क्रेडिट कार्ड और ई-वॉलेट के जरिए सट्टा खेलते हैं।’

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button