छोटा राजन की गिरफ्तारी से डरा पाक? हाफिज सईद की सुरक्षा बढ़ाई

hafiz-saaedsलाहौर।पाकिस्तान के पंजाब प्रांत की सरकार ने मुंबई आतंकी हमले के सूत्रधार हाफिज सईद की सुरक्षा बढ़ा दी है। पाकिस्तान के गृह विभाग ने आगाह किया है कि ‘एक विदेशी खुफिया एजेंसी’ जेयूडी चीफ पर हमला कर सकती है। पाकिस्तान की खुफिया एजेंसियों का यह अलर्ट इंडोनेशिया में हुई अंडरवर्ल्ड डॉन छोटा राजन की गिरफ्तारी को लेकर देखा जा रहा है।

पंजाब सरकार के एक अधिकारी ने बताया, ‘हमने गृह विभाग के निर्देश के अनुरूप हाफिज सईद की सुरक्षा बढ़ा दी है।’ उन्होंने कहा कि धमकी के आलोक में सईद के आवास और जेयूडी मुख्यालय पर तैनात पुलिसकर्मियों की संख्या बढ़ा दी गई है।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अथर इस्माइल ने कहा कि सईद की निजी सुरक्षा में तैनात लोगों को ‘अवगत’ करा दिया गया है। पंजाब के गृह विभाग द्वारा जारी पत्र के अनुसार ‘एक विदेशी खुफिया एजेंसी’ ने प्रधानमंत्री नवाज शरीफ और सईद जैसे लोगों पर हमले की योजना बनाई है ताकि बड़े पैमाने पर अराजकता पैदा की जा सके।

अमेरिका ने पहले ही सईद पर एक करोड़ डॉलर के इनाम की घोषणा कर रखी है। संयुक्त राष्ट्र ने दिसंबर 2008 में जमात-उद-दावा (जेयूडी) को आतंकवादी संगठन और सईद को आतंकवादी घोषित किया था।

सईद नवंबर 2008 में मुंबई में हुए हमले का सूत्रधार है, जिसमें 166 लोगों की मौत हो गई थी। आतंकवादी घोषित होने के बाद भी सईद पाकिस्तान में मुक्त घूमता है और उसने कई बार भारत विरोधी बयान दिए हैं।

पाकिस्तान ने कहा है कि सईद के खिलाफ कोई मामला नहीं है और पाकिस्तानी नागरिक के रूप में वह देश में घूमने के लिए स्वतंत्र है।

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button