दिल्ली उपचुनाव में BJP की रिकॉर्ड तोड़ जीत, AAP पहुंची तीसरे नंबर पर

दिल्ली। दिल्ली के मिनी पंजाब कहे जाने वाले राजौरी गार्डन विधानसभा उपचुनाव के नतीजे आ गये है. बीजेपी-अकाली कैंडिडेट मनजिंदर सिंह सिरसा ने राजौरी गार्डन सीट पर जीत दर्ज की है. जीत से गदगद मनजिंदर सिंह सिरसा ने वोटरों और मोदी को जीत का श्रेय दिया और कहा “केजरीवाल को कुर्सी छोड़, फिर से चुनाव कराना चाहिए”

बीजपी के मनजिंदर सिंह सिरसा को 40602 वोट मिलें

कांग्रेस की मीनाक्षी चंदीला को 25950 वोट मिलें

आम आदमी पार्टी के हरजीत सिंह को 10243 वोट मिलें

कुल 17 राउंड की काउंटिंग के बाद मनजिंदर सिंह सिरसा ने ऐतिहासिक जीत दर्ज की है. दूसरे नंबर पर कांग्रेस की कैंडिडेट मीनाक्षी चंदीला रही तो आम आदमी पार्टी के हरजीत सिंह तीसरे नंबर पर रहे उनकी जमानत भी जब्त हो गई.

राजौरी गार्डन सीट पर बीजेपी के मनजिंदर सिंह सिरसा, कांग्रेस की मीनाक्षी चंदीला और आम आदमी पार्टी के हरजीत सिंह समेत छह प्रत्याशी थे. आप के विधायक जरनैल सिंह के इस्तीफा देने से राजौरी गार्डन विधानसभा सीट खाली हो गई थी.

जनता के लिए काम करेंगे

राजौरी गार्डन सीट पर आम आदमी पार्टी ने अपनी हार कबूल कर ली है. दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि अब हम आगे के चुनावों की तैयारी करेंगे, जरनैल सिंह के पंजाब जाने से काफी लोग नाराज थे. सिसोदिया बोले कि हम लोग दोबारा जनता के लिए काम करेंगे. सिसोदिया बोले कि हम लोग अपने दो साल के काम के दम पर एमसीडी चुनाव जीतेंगे.

दिल्ली निगम (एमसीडी) चुनाव से पहले इस उपचुनाव का परिणाम बीजेपी के लिए एक बड़ी जीत है. माना जा रहा है पार्टी को मिली इस जीत से दिल्ली के बीजेपी कार्यकर्ताओं का मनोबल बढ़ेगा. इसके अलावा इस परिणाम से दिल्ली के मतदाता के मन को भी टटोला जा सकेगा.

इस विधानसभा क्षेत्र में नौ अप्रैल को मतदान हुआ था. इसमें 46.46 फीसदी लोगों ने मताधिकार का प्रयोग किया था. चुनाव में 20 पोलिंग स्टेशन बनाए गए थे जिनमें 166 बूथों पर वोटिंग हुई थी.

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button