नीतीश, लालू आपका कोटा दूसरे धर्म वालों को देंगे: मोदी

virusबक्सर (बिहार)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को अहसास है कि बिहार के लोगों के लिए सरकारी नौकरी की क्या अहमियत है। इसलिए, बक्सर की रैली में सोमवार को वह इस मुद्दे पर रक्षात्मक रुख अपनाने के बजाय आक्रामक नजर आए और महागठंबधन को ही कठघरे में खड़ा करने की कोशिश की। उन्होंने बिहार विधानसभा के लिए तीसरे चरण की वोटिंग से पहले जहां बिहार की जनता को भरोसा दिलाने की कोशिश की कि उनके रहते कोई आरक्षण को हाथ नहीं लगा सकता, वहीं महागठबंधन पर आरोप लगाया कि वह दलित-पिछड़ों के आरक्षण में कटौती करके इसे दूसरे संप्रदाय को देने की ‘पाप की योजना’ बना रहा है।

 गौरतलब है कि राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रमुख मोहन भागवत के आरक्षण नीति में समीक्षा की जरूरत वाले बयान के बाद से ही बीजेपी हर मंच से इस मुद्दे पर स्थिति स्पष्ट करने की कोशिश कर रही है। सोमवार को भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि उनके जिंदा रहते दलित-पिछड़ों से आरक्षण का लाभ कोई छीन नहीं सकता है, महागठबंधन के लोग झूठा प्रचार कर रहे हैं। इसके साथ ही उन्होंने आरोप लगाया कि संविधान सभा की मंशा के विरुद्ध लालू यादव और नीतीश कुमार आपका 5% आरक्षण छीनने की योजना बना रहे हैं। पीएम ने कहा, ‘वे लोग दलितों, महादलितों, पिछड़ों और अति-पिछड़ों का 5% आरक्षण छीनकर धर्म के आधार पर दूसरे संप्रदाय को 5% आरक्षण देने की साजिश रच रहे हैं। मैं अति-पिछड़ा होने का दर्द जानता हूं और आपकों भरोसा दिलाता हूं कि आपका आरक्षण किसी को भी छनने नहीं दूंगा।’

उन्होंने कहा कि आरक्षण की इतनी बात करते हैं ये लोग लेकिन जब संसद में महिलाओं के लिए 33% आरक्षण की बात होती है तो आरजेडी और जेडी(यू) के नेता क्यों विरोध करते हैं। प्रधानमंत्री ने इस मुद्दे पर कांग्रेस की तरफ सवाल उछालते हुए सोनिया गांधी से पूछा कि वह महिला आरक्षण विरोधी लोगों के साथ क्यों खड़ी हैं? मोदी ने भ्रष्टाचार को लेकर भी विरोधी गठबंधन पर हल्ला बोला और कहा, ‘जेडी (यू) के मंत्री और विधायक बिहार का सौदा कर रहे हैं और ये कैमरे में पकड़े गए हैं।

बिहार और बिहार के लोगों के विकास के लिए छह सूत्रीय विकास अजेंडा पेश करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा, ‘बिजली, पानी, सड़क सूबे के लिए मेरा तीन सूत्रीय अजेंडा है। बिजली मिला तो उद्योग लगेंगे, छात्रों की पढ़ाई अच्छी होगी और उन्हें रोजगार मिलेगा।’ इसके साथ ही उन्होंने कहा, ‘बिहार के परिवारों के लिए पढ़ाई, कमाई और दवाई मेरा सूत्र है। इन तीनों चीजों के लिए बिहार के लोगों को बाहर जाने की जरूरत नहीं पड़नी चाहिए।’

बिहार में अब तक शासन करने वाले लालू यादव, कांग्रेस और नीतीश कुमार से उन्होंने काम का हिसाब-किताब देनी की भी मांग की। प्रधानमंत्री ने कहा, ‘लालू यादव और नीतीश कुमार ने बिहार में 25 साल सरकार चलाई। 25 साल में बच्चा अपने घर की जिम्मेदारी उठाने लायक हो जाता है।’ इसके बाद उन्होंने कहा कि 35 साल कांग्रेस ने बिहार में राज किया है, मैडम सोनिया अपने कामों का हिसाब देंगी क्या?

नीतीश के तांत्रिक से मिलने का विडियो सामने आने के बाद इसपर चुटकी लेते हुए मोदी ने कहा, ‘दो चरणों में बिहार की जनता ने उन्हें साफ कर दिया है, अब उनका भरोसा लोकतंत्र पर नहीं मंत्र-तंत्र पर है।’ उन्होंने कहा कि नीतीश के कंप्यूटर में ‘लालू वायरस’ चिपका हुआ है।

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button