पटना साहिब से शत्रुघ्न सिन्हा का कटेगा टिकट, सुशील मोदी होंगे BJP उम्मीदवार- सूत्र

पटना। लोकसभा चुनाव नजदीक है और बिहार में सियासत काफी तेज हो चुकी है. एनडीए में सीटों का बंटवारा और उम्मीदवार पर अभी आधिकारिक घोषणा नहीं हुई है, लेकिन जल्द ही इसकी घोषणा होने वाली है. हाल ही में बीजेपी और जेडीयू की ओर से कहा भी गया था कि अब जल्द ही सीट शेयरिंग को लेकर बात साफ हो जाएगी. वहीं, कुछ सीटों को लेकर भी काफी जोड़-तोड़ की राजनीति चल रही है, जिसमें पटना साहिब की सीट काफी अहम है.

वर्तमान में पटना साहिब सीट से बीजेपी के बागी नेता शत्रुघ्न सिन्हा सांसद हैं, लेकिन यह बात लगभग स्पष्ट हो गई है कि इस बार बीजेपी की ओर से पटना साहिब सीट पर शत्रुघ्न सिन्हा नहीं लड़ेंगे. वहीं, ज़ी न्यूज को बीजेपी के सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, पटना साहिब लोकसभा सीट पर सुशील कुमार मोदी को टिकट दिया जा सकता है.

आपको बता दें कि साल 2014 के लोकसभा चुनाव के बाद शत्रुघ्न सिन्हा को कैबिनेट में शामिल नहीं किया गया था, जिसके बाद शत्रुघ्न सिन्हा ने अपनी हल्की नाराजगी जाहिर की थी. वहीं, कई राज्यों के विधानसभा चुनाव में भी उनका नाम स्टार प्रचारक के रूप में शामिल नहीं किया गया, जिसके बाद से सिन्हा ने अपनी नाराजगी खुले रूप से दिखाने लगे थे.

Sushil Modi may contest from Patna Sahib seat not Shatrughan Sinha say sources

पिछले एक साल से वह बीजेपी सरकार के खिलाफ कई मौकों पर अपना बयान दे चुकें है. हालांकि लोकसभा चुनाव नजदीक होने के बावजूद शत्रुघ्न सिन्हा ने आधिकारिक ऐलान नहीं किया है कि वह बीजेपी से चुनाव लड़ेंगे या फिर किसी और पार्टी से वह चुनाव मैदान में उतरेंगे.

हालांकि शत्रुघ्न सिन्हा ने कई मौकों पर यह संकेत दे दिया है कि वह बीजेपी के अलावा किसी और पार्टी को ज्वाइन कर सकते हैं. इस दौरान उन्होंने आरजेडी से अपनी नजदीकियां खुले तौर पर दिखाई थी और तेजस्वी यादव की खुलकर तारीफ की थी. जिसके बाद से इस बात पर बहस जारी है कि शत्रुघ्न सिन्हा लोकसभा चुनाव 2019 में क्या फैसला लेने वाले हैं.

Sushil Modi may contest from Patna Sahib seat not Shatrughan Sinha say sources

शत्रुघ्न सिन्हा ने पटना साहिब सीट से 2019 में उतरने की की है, लेकिन यह बीजेपी की तरफ से लगभग साफ हो चुका है कि उन्हें बीजेपी से टिकट नहीं दिया जाएगा. पटना साहिब सीट से बीजेपी के कई नेताओं के नाम सामने आए हैं. लेकिन बीजेपी के सूत्रों से कहा गया है कि इस सीट पर बीजेपी के वरीष्ठ नेता सुशील मोदी को टिकट दिया जा सकता है.

हालांकि आपको बता दें की सुशील मोदी अप्रैल 2018 में बिहार विधानपरिषद के लिए मनोनित किए गए थे, लेकिन वर्तमान स्थिती में बीजेपी अपनी रणनीति में बदलाव कर सकती है, क्योंकि शत्रुघ्न सिन्हा पटना साहिब से लगातार चुनाव जीतते आए हैं. ऐसे में उनके खिलाफ किसी मजबूद उम्मीदवार की जरूरत निश्चित तौर पर है.

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : tahalka[email protected]

Related Articles

Back to top button