पीएम मोदी ने बॉर्डर पर जवानों के साथ मनाई दिवाली, बोले- सेना ही मेरा परिवार

श्रीनगर। हर बार की तरह इस बार भी पीएम नरेंद्र मोदी ने सीमा पर सेना के जवानों के साथ दिवाली मनाई। एलओसी के पास गुरेज घाटी में जवानों के पास पहुंचे पीएम मोदी ने कहा कि वह भी अपने परिवार के साथ दिवाली मनाना चाहते हैं, इसलिए वह जवानों के पास आए हैं क्योंकि वह जवानों को ही अपना परिवार मानते हैं। बता दें कि प्रधानमंत्री रहते यह मोदी की चौथी दिवाली है जो उन्होंने सीमा पर जवानों के साथ मनाई है।

पीएम मोदी ने कहा कि जब वह जवानों और सैनिकों के साथ वक्त गुजारते हैं तो उन्हें नई ऊर्जा मिलती है। ओआरओपी (वन रैंक वन पेंशन) को लागू करने का जिक्र करते हुए पीएम ने कहा कि केंद्र सरकार सुरक्षाबलों के कल्याण और बेहतरी के लिए हर तरह से प्रतिबद्ध है।

योग के बारे में बात करते हुए पीएम ने कहा कि उन्हें बताया गया है कि यहां मौजूद जवान रोजाना योग करते हैं। उन्होंने कहा कि इससे उनकी योग्ताएं बढ़ेंगी और शांति भी मिलेगी। पीएम ने कहा कि सेना में अपनी सेवा पूरी करने के बाद जवान योग के बेहतरीन प्रशिक्षक बन सकते हैं। इस अवसर पर थल सेनाध्यक्ष जनरल बीएस रावत और अन्य वरिष्ठ सेना अफसर मौजूद थे।

View image on TwitterView image on TwitterView image on TwitterView image on Twitter

Spending time with our Forces gives me new energy. We exchanged sweets & interacted. Happy to know the Jawans practice Yoga regularly.

पीएम बनने बनने के बाद 2014 में नरेंद्र मोदी ने सियाचिन में सेना के जवानों के साथ दिवाली मनाई थी। 2015 में डोगराई वॉर मेमोरियल पर उन्होंने जवानों के साथ दिवाली का त्योहार मनाया था। वहीं, पिछले साल (2016) प्रधानमंत्री ने हिमाचल प्रदेश के किन्नौर में चीन सीमा पर तैनात आईटीबीपी के जवानों के साथ दिवाली मनाई थी।

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button