बुगती को शरण देकर भारत ‘आंतकवाद का आधिकारिक प्रायोजक’ बन जाएगा: पाकिस्तान

bugatiइस्लामाबाद। दुनिया भर में आतंकवाद की शरणस्थली के रूप में पहचाना जाने वाला पाकिस्तान अब उल्टा भारत को आंखें दिखा रहा है। पाकिस्तान ने शुक्रवार को कहा कि बलोच नेता ब्रह्मदाग बुगती को शरण देकर वह ‘आतंकवाद का आधिकारिक प्रायोजक’ बन जाएगा। पाकिस्तान के रक्षा मंत्री ख्वाजा आसिफ ने ट्वीट किया, ‘भारत का बुगती को शरण देना किसी देश द्वारा आतंकवादी को आसरा देने की तरह होगा। इस तरह वह भारत आतंकवाद का आधिकारिक प्रायोजक बन रहा है।’

पाकिस्तान के रक्षा मंत्री की यह टिप्पणी इसलिए आई है क्योंकि भारत में शरण मांगने संबंधी ब्रह्मदाग बुगती की अर्जी गृह मंत्रालय में पहुंच चुकी है। गृह मंत्रालय उस पर विचार कर रहा है। बुगती फिलहाल स्विटजरलैंड में रह रहे हैं और मंगलवार को उन्होंने जिनेवा में भारतीय दूतावास से संपर्क पर भारत में शरण देने की गुहार लगाई थी। उन्होंने उम्मीद जताई है कि भारत इस पर सकरात्मक रुख अपनाएगा।

बुगती बलोच रिपब्लिकन पार्टी के अध्यक्ष और संस्थापक हैं। रविवार को जिनेवा में पार्टी की एक बैठक में शरण मांगने का फैसला लिया गया था। वह बलूच के राष्ट्रवादी नेता नवाब अकबर बुगती के पोते हैं जिनकी 2006 में पाकिस्तानी सेना ने हत्या कर दी थी।

पाकिस्तानी सरकार ने भारत पर 2010 में अफगानिस्तान के रास्ते जिनेवा भागने में बुगती की मदद देने का आरोप लगाया था।

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button