मोदी के ड्रीम प्रोजेक्ट को गुजरात की हां, 58% लोग बुलेट ट्रेन के पक्ष में

अहमदाबाद। गुजरात विधानसभा चुनाव को लेकर जारी उठापटक के बीच इंडिया टुडे ग्रुप और AXIS MY INDIA के सर्वे में खुलासा हुआ है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अब भी गुजरात में हीरो हैं. सर्वे के मुताबिक 66 फीसदी लोगों का मानना है कि मोदी के प्रधानमंत्री बनने के बाद से गुजरात को फायदा हुआ है. हालांकि 31 फीसदी लोगों ने इस बात से इनकार किया है. इसके अलावा तीन फीसदी लोगों ने इस पर अपनी राय नहीं दी. पीएम मोदी के कामकाज का भी गुजरात के ज्यादातर लोगों ने समर्थन किया है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ड्रीम प्रोजेक्ट बुलेट ट्रेन को भी गुजरात के लोगों का साथ मिला है. इंडिया टुडे ग्रुप और AXIS MY INDIA के सर्वे में खुलासा हुआ है कि गुजरात की 58 फीसदी जनता पीएम मोदी के बुलेट ट्रेन चलाने के पक्ष में हैं, जबकि 35 फीसदी लोगों ने इसका विरोध किया है. इसके अतिरिक्त सात फीसदी लोगों ने बुलेट ट्रेन चलाने के सवाल पर कुछ भी प्रतिक्रिया नहीं दी. मोदी के कामकाज के आकलन में यह बात सामने आई कि 25 फीसदी लोग पीएम मोदी के काम करने के तरीके को शानदार मानते हैं, जबकि 49 फीसदी लोग अच्छा मानते हैं.

इसके अलावा 26 फीसदी लोगों ने मोदी के काम करने के तरीके से अंसतुष्टि जताई है. इसमें से 17 फीसदी लोगों ने पीएम मोदी के कामकाज के तरीके को खराब बताया है, जबकि नौ फीसदी लोगों ने बहुत खराब बताया है. सूबे के लोगों ने बीजेपी की राज्य सरकार और केंद्र सरकार की सबसे फायदेमंद योजनाओं पर भी अपनी राय रखी. गुजरात सरकार की उजाला गुजरात योजना को लेकर 90 फीसदी लोग जागरुक हैं. इनमें से 84 फीसदी लोगों का कहना है कि राज्य सरकार की इस योजना से जनता को फायदा मिल रहा है, जबकि 16 फीसदी लोगों ने इसको सिरे से खारिज किया है.

अगर सभी बच्चों के टीकाकरण के लिए चलाए जा रहे मिशन इंद्रधुनष अभियान की बात करें, तो इसको लेकर 88 फीसदी लोग जागरुक हैं. इनमें से 93 फीसदी लोगों का कहना है कि सरकार की इस योजना से लोगों को फायदा मिल रहा है, जबकि सात फीसदी लोग इस बात से इनकार करते हैं. इसके अतिरिक्त प्रधानमंत्री जनधन योजना को लेकर 67 फीसदी लोग ही जागरुक हैं, जबकि 33 फीसदी लोग जागरुक नहीं हैं. इसमें से 61 फीसदी लोग इस बात को मानते हैं कि प्रधानमंत्री जनधन योजना से आमजन को लाभ मिला है, जबकि 39 फीसदी लोगों का कहना है कि इससे आम जनता को कोई फायदा नहीं हुआ है.

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button