राजनाथ सिंह का राहुल गांधी से सवाल, विदेश दौरों के बारे में क्‍या छिपाना चाहते हैं?

नई दिल्ली। कांग्रेस उपाध्‍यक्ष राहुल गांधी के ऊपर बनासकांठा में हुए हमले पर काग्रेस सांसदों ने आज जमकर हंगामा किया. इतना ही नहीं सदन में विपक्ष ने हंगामा करते हुए पत्‍थरबाजी की घटना को राहुल की जान लेने का प्रयास तक बता दिया. इस पर केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने इस घटना की निंदा करते हुए कहा कि राहुल गांधी ने गुजरात के बनासकांठा में बाढ़ प्रभावितों से मिलने के लिए राहुल गांधी ने पार्टी की तरफ से मुहैया कराई गई गाड़ी का ही प्रयोग किया. उन्‍होंने प्रदेश सरकार की तरफ से मिलने वाली बुलेट प्रूफ गाड़ी नहीं ली.

अपनी सुरक्षा को भी खतरे में डाला

गृहमंत्री ने राहुल गांधी को देश की अनमोल धरोहर बताते हुए कहा कि पत्‍थरबाजी की घटना को किसी भी प्रकार से उचित नहीं ठहराया जा सकता है. लेकिन देश के लोग जानना चाहते हैं कि छह अलग- अलग मौकों पर 72 दिन विदेश में रहने के दौरान कांग्रेस उपाध्‍यक्ष ने एसपीजी सुरक्षा क्यों नहीं ली? उन्‍होंने लोकसभा में बताया कि राहुल गांधी छह मौकों पर 72 दिन विदेश में रहे और इस दौरान उन्होंने एसपीजी सुरक्षा नहीं ली. ऐसा करके उन्‍होंने कानू का उल्‍लंघन तो किया ही साथ ही अपनी सुरक्षा को भी खतरे में डाला.

100 बार कानून का उल्लंघन किया

राजनाथ सिंह ने आगे कहा कि देश जानना चाहता है कि आखिर कांग्रेस उपाध्‍यक्ष विदेश यात्रा के बारे में क्या छिपाना चाहते हैं? राजनाथ सिंह ने कहा कि राहुल गांधी ने 121 बार देश के विभिन्न स्थानों का दौरा किया और 100 बार एसपीजी कानून का उल्लंघन किया और सुरक्षा नहीं ली. एसपीजी सुरक्षा संसद के कानून के तहत प्रदान की जाती है. लेकिन राहुल गांधी ने यह सुरक्षा नहीं लेकर कानून का उल्लंघन किया और स्वयं के प्रति भी लापरवाही बरती. गृह मंत्री ने कहा कि मुझे लगता है कि राहुल गांधी आपदा राहत का जायजा लेने की बजाए वहां आपदा पर्यटन करने गए थे.

बार-बार कार से उतरते रहे

गृहमंत्री ने जोर देते हुए कहा कि राज्य सरकार और अन्य एजेंसी ने सुरक्षा का पूरा प्रबंध किया था लेकिन उन्‍होंने एसपीजी की बुलेट प्रूफ कार में बैठने की सलाह की बजाय अपने पीएस की सलाह को मानी और साधारण गाड़ी में बैठे. राहुल लोगों से मिलने के लिये बार-बार कार से उतरते रहे. राजनाथ ने कहा कि देश में राहुल गांधी ने 100 बार बुलेफ प्रूफ कार का इस्तेमाल नहीं किया.

कांग्रेस सांसद पोस्टर दिखाने लगे

वहीं अनंत कुमार ने कहा कि कांग्रेस बताए कि राहुल गांधी कहां कहां जा रहे हैं और वह एसपीजी सुरक्षा कवर क्यों नहीं ले रहे हैं. एसपीजी सुरक्षा पर सरकार इतना खर्च करती है और सरकार उन्हें पूरी सुरक्षा दे रही है. इसके बावजूद वह एसपीजी सुरक्षा कवर क्यों नहीं ले रहे हैं? उन्होंने कहा कि जब राहुल गांधी विदेश यात्रा पर जाते हैं तो एसपीजी सुरक्षा कवर क्यों नहीं लेते. कांग्रेस सदस्य इस मुद्दे को लेकर फिर से आसन के समक्ष आकर पोस्टर दिखाने लगे.

आपको बता दें कि लोकसभा में मंगलवार को कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने आरोप लगाया था कि गुजरात में बाढ़ पीड़ितों से मिलने गए राहुल गांधी पर जानलेवा हमला हुआ और अगर पत्थर कार की अगली सीट पर लगता तो उनकी जान जा सकती थी.

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button