लखनऊ:- अयोध्या को सोलर सिटी के रूप में विकसित किए जाने की आवश्यकता- मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ

लखनऊ:- अयोध्या को सोलर सिटी के रूप में विकसित किए जाने की आवश्यकता- मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ

वर्तमान राज्य सरकार अयोध्या में मूलभूत पर्यटन सुविधाओं सहित समग्र विकास के लिए पूरी प्रतिबद्धता से कार्य कर रही. अयोध्या के विकास में और गति लाने के लिए हर स्तर पर त्वरित निर्णय लेकर सभी परियोजनाओं को निर्धारित समय-सीमा में पूरा करें।

गुप्तार घाट से नए घाट तक रिवर फ्रंट विकसित किया जाए- मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ

अयोध्या में मल्टीलेवल पार्किंग ऐसी हो, जिससे इसका व्यावसायिक उपयोग किया जा सके. बिजली के तारों को अण्डर ग्राउण्ड करने की कार्यवाही तेजी से संचालित करने के निर्देश। पंचकोसी, चैदहकोसी तथा चैरासीकोसी परिक्रमा मार्गों को इस प्रकार विकसित किया जाए, जिससे श्रद्धालु सुगमतापूर्वक परिक्रमा कर सकें।

लोक निर्माण विभाग नगर के मुख्य मार्गों के चौड़ीकरण कार्य में अयोध्या विकास प्राधिकरण का सहयोग प्राप्त करे. राम-जानकी मार्ग का निर्माण पूरी गुणवत्ता के साथ कराया जाए.

देश-दुनिया से आने वाले पर्यटकों एवं श्रद्धालुओं की संख्या में सम्भावित वृद्धि के दृष्टिगत अयोध्या में अच्छे होटलों के निर्माण को बढ़ावा दिया जाए.

अयोध्या में हवाई अड्डे के निर्माण के लिए भूमि अधिग्रहण की कार्यवाही में तेजी लाने के निर्देश। अयोध्या में 02 बस अड्डों की व्यवस्था के लिए कार्यवाही की जाए.

अयोध्या के विश्वस्तरीय प्रचार-प्रसार की बेहतर योजना तैयार की जाए, गाइड की सुविधा उपलब्ध कराने के लिए कार्यवाही प्रारम्भ की जाए. मुख्यमंत्री ने अयोध्या के विकास कार्यों के सम्बन्ध में वीडियो काॅन्फ्रेंसिंग के माध्यम से अन्तर्विभागीय समीक्षा की.

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : tahalkaexpress[email protected]

Related Articles

Back to top button