लखनऊ : समाजवादी युवा संगठनों ने आज केंद्र और राज्य सरकार की गलत नीतियों के विरूद्ध राज्यपाल को संबोधित ज्ञापन जिला प्रशासन के माध्यम से सौपें

लखनऊ : समाजवादी युवा संगठनों ने आज केंद्र और राज्य सरकार की गलत नीतियों के विरूद्ध प्रदेश स्तर पर बेहाल किसान, महंगी शिक्षा, बेरोजगारी, निजीकरण, भ्रष्टाचार और आरक्षण पर वार के विरोध में महामहिम राज्यपाल को संबोधित ज्ञापन जिला प्रशासन के माध्यम से सौपे। ज्ञापन में कहा गया है कि शिक्षा का बाजारीकरण, भ्रष्टाचार और बीएड प्रवेश में अनुसूचित जाति व जनजाति के छात्रों को मिलने वाले निःशुल्क प्रवेश पर रोक लगाए जाने से प्रदेश के छात्रों, नौजवानों मेें सरकार के प्रति भारी आक्रोश है। दलितों, पिछड़ों व आदिवासियों और समाज के किसी भी कमजोर वर्ग के अधिकारों के खिलाफ किसी भी निर्णय का समाजवादी युवा संगठन पुरजोर विरोध करेगे।


समाजवादी नौजवानों का आज शांतिपूर्ण ढंग से ज्ञापन देने का कार्यक्रम था। प्रदेश के सभी मंडलों एवं जनपदों में आज युवा शक्ति ने अपनी ताकत दिखाई। वाराणसी में शांतिपूर्ण ढंग से ज्ञापन देने जा रहे नौजवानों पर पुलिस ने लाठीचार्ज कर अपनी बर्बरता प्रदर्शित की।
हजारो नौजवानो ने आज सीतापुर, जौनपुर, श्रावस्ती, गाजियाबाद, हरदोई, कौशाम्बी, सहारनपुर, सोनभद्र, मुरादाबाद, इलाहाबाद, बहराइच, बलरामपुर, भदोही, बुलन्दशहर, चित्रकूट, देवरिया, फर्रूखाबाद, फिरोजाबाद, गाजियाबाद, हापुड़, झांसी, कानपुर, मेरठ, मुजफ्फरनगर, संतकबीरनगर, शामली, सुल्तानपुर, वाराणसी, सिद्धार्थनगर, मैनपुरी, प्रतापगढ़, मथुरा़, कन्नौज, एटा, बिजनौर, अमेठी, महोबा, चन्दौली, बाराबंकी सहित प्रदेश के सभी जनपदों में सरकार के खिलाफ धरना दिया और जोरदार नारेबाजी के साथ ज्ञापन सौंपे।
यूथ ब्रिगेड के प्रदेश अध्यक्ष श्री अनीस राजा के नेतृृत्व में आज लखनऊ में समाजवादी छात्रसभा, लोहिया वाहिनी, युवजन सभा और यूथ बिग्रेड के जिला-महानगर अध्यक्ष एवं अन्य प्रमुख नेता कलेक्ट्रेट, लखनऊ पर एकत्र हुए। पुलिस के रोकने पर सभी गेट पर धरने पर बैठ गए। पुलिस से उनकी झड़प हुई। बाद में एडीएम (प्रशासन) ने आकर ज्ञापन लिया।

ज्ञापन में कहा गया है कि मंहगी शिक्षा से गरीब व मध्यम वर्ग के बच्चो का पढ़ना मुश्किल हो गया है। निजीकरण से रोजगार व आरक्षण छीना जा रहा है। प्रदेश में किसान बदहाल है, 10281 किसानो ने तंगहाली में आत्महत्या कर ली है। किसानों से किए वादे पूरे नही हुए। समय से खाद भी नही मिल रही है।

महामहिम राज्यपाल से मांग की गई है कि वह राज्य सरकार को निर्देशित करें कि मंहगी शिक्षा, बेरोजगारी, निजीकरण, भ्रष्टाचार व आरक्षण पर हो रहे वार पर तत्काल रोक लगाए अन्यथा समाजवादी नौजवान सड़क पर उतरकर आंदोलन व प्रदर्शन के लिए बाध्य होगे।
आज के कार्यक्रम में सर्वश्री प्रदीप शर्मा, पूजा शुक्ला, अजय यादव, सर्वेश यादव, हर्षवशिष्ठ, टीडी सिंह, राकेश कुमार यादव, नरसिंह पाल यादव, अंकित सूर्यवंशी, निखिल, अब्दुल हसीब, दीपक यादव, शानू खान, बहलोल नियाजी, महेश यादव, विपिन कुमार मौर्य, मोनू सिंह, नीरज शुक्ला, मो0 सालिम, अखिलेश सक्सेना, राजेंद्र पांडे उर्फ बिल्लू पांडे, फैज किदवाई, धीरज श्रीवास्तव, अनुज यादव, मनोज सिंह, मो0 इरफान, पीडी सिंह, संजीव भट््ट, केडी सिंह, जय सिंह पासी, कमाल खान आदि भी शामिल रहे।

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button