वृद्धावस्था, दिव्यांग और विधवा पेंशन योजना की किश्त का वितरण करेंगे CM

वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के ज़रिए पेंशन लभार्थियो से भी बात

CM Yogi Adityanath will distribute the installment of old age ; उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बुधवार को वृद्धावस्था, दिव्यांग और विधवा पेंशन योजना की किश्त का वितरण करेंगे। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सुबह 10:00 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के ज़रिए पेंशन लभार्थियो से भी बातचीत करेंगे। इसके बाद पेंशन का ऑनलाइन ट्रांसफर किया जाएगा।

साथ ही सीएम योगी आदित्यनाथ के साथ कार्यक्रम में फतेहपुर, ललितपुर, अयोध्या, प्रयागराज, वाराणसी, देवरिया और चित्रकूट जिलों के लाभार्थी वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए जुड़ेंगे।

कार्यक्रम में मंत्री समाज कल्याण, मंत्री दिव्यांग कल्याण, महिला कल्याण, मुख्य सचिव आर के तिवारी, प्रमुख सचिव समाज कल्याण समेत अन्य अधिकारी भी होंगे शामिल होंगे।

गोरखपुर : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का दो दिवसीय दौरा आज

बता दें कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बुधवार को दो दिवसीय दौरे पर गोरखपुर आएंगे। सीएम बुधवार को दीन दयाल उपाध्याय गोरखपुर विश्वविद्यालय के दीक्षा भवन में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के विचार परिवार के ‘समर्पण’ कार्यक्रम में सम्मिलित होंगे।

उसके बाद गोरखनाथ मंदिर में रात्रि विश्राम करेंगे। गुरुवार को मुख्यमंत्री भाजपा के सेवा सप्ताह के अन्तर्गत गोरखनाथ मंदिर के यात्री भवन में दिव्यांगों को कृत्रिम उपकरण प्रदान करेंगे।

कौशांबी: अवैध कब्जे को लेकर दो पक्षों में चली जमकर गोलियां

बुधवार को विश्वविद्यालय के दीक्षा भवन में शाम 4.30 बजे से संघ की महानगर इकाई द्वारा समर्पण कार्यक्रम होगा। इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ होंगे। राष्ट्रीय स्वयं सेवक में भगवा ध्वज को गुरू का स्थान दिया जाता है। संघ में समर्पण कार्यक्रम को गुरू दक्षिणा पर्व के रूप में मनाया जाता है।

गुरुवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 70वें जन्मदिन पर 140 दिव्यांगों को उनके जीवन को आसान बनाने वाले उपकरण प्रदान करेंगे। गोरखनाथ मंदिर के यात्री भवन में आयोजित होने वाले इस कार्यक्रम में सोशल डिस्टेसिंग के साथ निर्धारित संख्या में ही लोग शामिल होंगे।

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button
Close