समाजवादी पार्टी लीडर आजम खान का भारतीय सुरक्षाबलों पर विवादास्पद बयान, लगाया रेप का आरोप

लखनऊ। देश के पूर्व रक्षामंत्री मुलायम सिंह यादव के बेहद नजदीकी और समाजवादी पार्टी के कद्दावर नेता आजम खान ने बेहद विवादास्पद बयान दिया है। उन्होंने भारतीय सुरक्षाबलों पर रेप के आरोप लगाए हैं। आजम खान का एक विडियो सामने आया है। इसमें वह यह कहते नजर आ रहे हैं, ‘…दहशतगर्द फौज के प्राइवेट पार्ट्स काटकर साथ ले गए। उन्हें हाथ से शिकायत नहीं थी। सिर से नहीं थी। पैर से नहीं थी। जिस्म के जिस हिस्से से उन्हें शिकायत थी, वे उसे काटकर ले गए। इतना बड़ा संदेश है, जिसपर पूरे हिंदुस्तान को शर्मिंदा होना चाहिए और सोचना चाहिए कि हम दुनिया को क्या मुंह दिखाएंगे?’

सुनें आजम खान ने क्या कहा

ANI UP

@ANINewsUP

Senior SP leader Azam Khan’s statement on the Army

बता दें कि आजम खान का बयान ऐसे वक्त में सामने आया है, जब कुछ दिन पहले ही छत्तीसगढ़ के सुकमा में हुए नक्सली हमलों में भी शहीद सुरक्षाकर्मियों के प्राइवेट पार्ट्स काटने की खबरें सामने आई थीं। इस भीषण हमले में 25 जवान शहीद हो गए थे। बाद में जब इनके शव लेने के लिए रेस्क्यू पार्टी मौके पर पहुंची तो पता चला कि कई जवानों के प्राइवेट पार्ट्स काट लिए गए थे। आजम शायद इसी घटना का जिक्र कर रहे थे।

पार्टी ने झाड़ा पल्ला
समाजवादी पार्टी के दीपक मिश्रा ने आजम के बयान से पल्ला झाड़ते हुए कहा है कि ऐसे नाजुक मौके पर यह बयान सही नहीं है, इसलिए वह इस बयान की निंदा करते हैं। बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने ऐसा बयान देने वाले राजनेताओं का बहिष्कार करने की बात कही है, जबकि पार्टी के ही एक अन्य प्रवक्ता जीवीएल नरसिम्हा ने कहा कि आजम अलगावादियों और आतंकवादियों के लिए बोल रहे हैं। नरसिम्हा के मुताबिक, समाजवादी पार्टी खुद अपने नेताओं को इस तरह के बयान देने के लिए उकसा रही है।

पहले भी विवादों में
ऐसा पहली बार नहीं है, जब आजम ने विवादास्पद बयान दिया है। उनके बयान पर बड़े विवाद हो चुके हैं। हालिया मामला बुलंदशहर गैंगरेप पर की गई उनकी एक टिप्पणी है। उन्होंने घटना पर सवाल उठाते हुए इसे राजनीतिक साजिश बताया था। हालांकि, जब सुप्रीम कोर्ट ने उनसे सवाल किया तो उन्होंने कहा कि उनके बयान को तोड़-मरोड़ कर पेश किया गया है। आजम ने बाद में बिना शर्त माफी मांग ली थी। कोर्ट ने सभी इस माफी को कबूल कर लिया था।

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button