सिलेक्टर्स को विराट पर ज्यादा भरोसा, धोनी से छिन सकती है वनडे की कप्तानी

dhoni-and-viratतहलका एक्सप्रेस
नई दिल्ली। भारतीय टेस्ट कप्तान विराट कोहली को वनडे की कप्तानी भी मिल सकती है। अंग्रेजी अखबार इंडियन एक्सप्रेस के मुताबिक सिलेक्टर्स धोनी से कप्तानी छीनकर विराट कोहली को देना चाहते हैं। हालांकि, टी20 वर्ल्ड कप 2016 को देखते हुए धोनी क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट के कप्तान बने रहेंगे।
विराट कोहली जहां आक्रामक प्लेयर और कप्तान हैं वहीं एमएस धोनी की छवि कैप्टन कूल की है। सिलेक्टर्स का मानना है कि कप्तानों के नेचर में इतना फर्क होने से इसका असर टीम पर पड़ेगा। साउथ अफ्रीका टीम 72 दिनों के भारत दौरे पर आ रही है और सिलेक्टर इस मामले में कोई रिस्क नहीं लेना चाहते।
रिपोर्ट के मुताबिक 15 सितंबर को साउथ अफ्रीका के खिलाफ घरेलू सीरीज के लिए भारतीय टीम की घोषणा हो सकती है। इसी मीटिंग में सिलेक्टर्स कप्तानी को लेकर भी फैसला कर सकते हैं। बता दें कि पहला टेस्ट हारने के बाद विराट की कप्तानी में टीम इंडिया ने श्रीलंका को उसी के घर में हराकर 2-1 से टेस्ट सीरीज जीती। वहीं, धोनी बांग्लादेश के खिलाफ जून में हुई वनडे सीरीज 1-2 से हार गए थे।
रिपोर्ट्स के मुताबिक भारत के सबसे सफल कप्तानों में से एक धोनी टी20 के कप्तान बने रहेंगे। ऐसा इसलिए क्योंकि मार्च 2016 में भारत में ही इसका वर्ल्ड कप खेला जाना है। धोनी इस छोटे फॉर्मेट के लिए बेस्ट कप्तान हैं। श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज जीतकर बतौर कप्तान अपना दावा मजबूत कर चुके विराट कोहली की राह आगे कुछ आसान नजर आ रही है। यदि वो वनडे कप्तान बनते हैं तो फायदे में रहेंगे क्योंकि अगले एक साल तक भारत को ज्यादातर घरेलू सीरीज ही खेलनी हैं। ऐसे में उनके पास जीत का मौका रहेगा। वहीं, बांग्लादेश से सीरीज हारने के बाद क्रिकेट फैन्स के साथ कई दिग्गजों ने भी धोनी को कप्तानी छोड़ने सलाह दी थी। हालांकि, ये नहीं भूलना चाहिए कि धोनी भारत के सबसे सफल कप्तान हैं। 72 दिन के इस टूर की शुरुआत 2 अक्टूबर को टी20 सीरीज से होगी। भारत-साउथ अफ्रीका यहां तीन टी20, पांच वनडे और चार टेस्ट मैच खेलेंगे। इस सीरीज का नाम गांधी-मंडेला सीरीज रखा गया है।
 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button