अंडर-19 क्रिकेट में अर्जुन तेंदुलकर हुए ‘फ्लॉप’ तो मखाया नतिनी के बेटे ने मचाया धमाल

क्रिकेट के मैदान पर पूर्व खिलाड़ियों के बच्चों के डेब्यू का दौर चल रहा है. हाल ही में भारत के दिग्गज खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन ने श्रीलंका के खिलाफ इंटरनेशनल क्रिकेट में अपना डेब्यू किया. हालांकि अर्जुन का डेब्यू मैच काफी फिका रहा और वे गेंदबाजी और बल्लेबाजी दोनों में फ्लॉप रहे लेकिन एक पूर्व क्रिकेटर का बेटा ऐसा भी है जो अपने खेल से लगातार धमाल मचा रहा है.

यह क्रिकेटर कोई और नहीं बल्की साउथ अफ्रीका के पूर्व तेज गेंदबाज मखाया नतिनी के बेटे थांडो नतिनी हैं. थांडो अपने पिता की तरह ही एक तेज गेंदबाज हैं और उन्हीं की तरह वे भी लय में गेंदबाजी करते हैं. साउथ अफ्रीका अंडर-19 टीम की ओर खेलते हुए थांडो ने इंग्लैंड के खिलाफ पहले युथ वनडे मैच में शानदार गेंदबाजी की और चार विकेट अपने नाम किए.

थांडो ने अपने आठ ओवर के स्पेल में 2.37 की इकॉनमी रेट से महज 19 रन खर्च किए. थांडो के इस बेहतरीन गेंदबाजी के दमपर ही साउथ अफ्रीकी टीम ने इस वनडे मुकाबले को 79 रनों से जीत लिया.

इस मुकाबले में इंग्लैंड अंडर-19 की टीम ने टॉस जीतकर साउथ अफ्रीका को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया. पहले बल्लेबाजी करते हुए साउथ अफ्रीकी टीम ने 50 ओवर में 9 विकेट खोकर 229 रन बनाए. 230 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की टीम पूरे 50 ओवर भी नहीं खेल पाई और 39.4 ओवर में 150 रन बनाकर ऑलआउट हो गई.

साउथ अफ्रीका की गेंदबाजी आक्रमण के आगे इंग्लैंड के बल्लेबाजों का हाल यह रहा कि 50 रन के भीतर आधी टीम पवेलियन लौट चुकी थी.

थांडो के पिता माखाया नतिनी का करियर शानदार रहा है. एंटीनी ने साउथ अफ्रीका के लिए 101 टेस्ट, 173 वनडे और 10 टी-20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं. टेस्ट में माखाया ने 390 विकेट अपने नाम किया. वहीं वनडे क्रिकेट में 266 विकेट लिए जबकि टी-20 में उनके नाम 6 विकेट है.

माखाया ने साल 2009 में टेस्ट और वनडे क्रिकेट को अलविदा कह दिया लेकिन वे साल 2011 तक टी-20 फॉर्मेट में खेलते रहे.

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button