अंपायर विनीत पर कमेंंट करने वाले इंडियन टीम मैनेजर पर लगा जुर्माना

vinitइंदौर। भारत-साउथ अफ्रीकी के बीच टी-20 और वनडे सीरीज के दौरान खराब अंपायरिंग की शिकायत करने वाले भारतीय टीम के मैनेजर विनोद फड़के पर आईसीसी ने मैच फीस का 40% जुर्माना लगाया है। अंपायर विनीत कुलकर्णी की अंपायरिंग पर कमेंट करने की वजह से फड़के के खिलाफ एक्शन लिया गया है। बता दें कि इस मामले पर सुनवाई इंदौर मैच के बाद होनी थी। टीम इंडिया ने विनीत के खिलाफ शिकायत दर्ज कराने का फैसला भी किया है।
फड़के ने क्या कहा था?
दो टी20 और पहला वनडे हारने के बाद भारतीय टीम ने अंपायर विनीत कुलकर्णी के खिलाफ अपनी नाराजगी जताई थी। एक क्रिकेट वेबसाइट की रिपोर्ट के मुताबिक टीम इंडिया के मैनेजर विनोद फड़के ने कहा था, “मैं सीरीज के बाद इन विवादित फैसलों के खिलाफ शिकायत करूंगा। मैंने कप्तान की रिपोर्ट नही देखी है, लेकिन मैं अपनी रिपोर्ट में इसकी शिकायत जरूर करूंगा।” बता दें कि विनोद फड़के को गांधी-मंडेला सीरीज के लिए टीम इंडिया का मैनेजर नियुक्त किया गया है।
ICC ने माना गलत
ICC ने इस बयान को गलत माना है। पहले टी-20 मैच के बाद धोनी ने भी ख़राब अंपायरिंग को लेकर कमेंट किया था। डुमिनी को आउट नहीं दिए जाने के कारण वे मैच भारत के हाथों से फिसल गया था। कानपुर वनडे में भी विनीत कुलकर्णी ने दो गलत फैसले दिए और भारत की 5 रन की हार में वो काफी अहम साबित हुए। विनीत कुलकर्णी ने 2009 में अंपायरिंग में अपना डेब्यू किया था।
दो हार की वजह सिर्फ खराब अंपायरिंग
> पहला टी-20, धर्मशाला : भुवनेश्वर साउथ अफ्रीका की पारी का 17वां ओवर फेंका। ओवर की दूसरी बॉल पर डुमिनी के पैड से टकराई। भुवनेश्वर सहित भारतीय खिलाड़ियों की जबरदस्त अपील को कुलकर्णी ने खारिज कर दिया। यहां डुमिनी ने दौड़कर दो एक्स्ट्रा रन लिए। रिप्ले में वे साफ आउट होते दिख रहे थे।
> पहला वनडे, कानुपर : भारतीय पारी का 8वां ओवर मोर्ने मोर्कल ने फेंका। बॉल पैड पर लगी और अंपायर विनीत कुलकर्णी ने उंगली उठा दी, जबकि बॉल स्टंप को मिस कर रही थी और साउथ अफ्रीकी खिलाड़ियों ने फॉर्मल अपील की थी। यहां भी टीम इंडिया हार गई। इन दोनों ही मामलों में कुलकर्णी फैन्स के निशाने पर रहे।
 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button