अखिलेश के ‘समर्थक’ नेताओं पर शिवपाल सख्त

शिवपाल ने बैन की अनुशासहीन नेताओं की पार्टी ऑफिस में एंट्री

akhilesh-and-shivpal-bcclलखनऊ। मुलायम सिंह यादव के आवास के सामने नारेबाजी करने वाले युवा नेताओं के एसपी दफ्तर में प्रवेश पर रोक लगा दी है। ये युवा नेता राजभवन कॉलोनी परिसर स्थित फ्रंटल संगठनों में भी दाखिल नहीं हो सकेंगे। ये निर्देश पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष शिवपाल यादव ने जारी किए हैं।

प्रदेश अध्यक्ष ने युवा ब्रिगेड के नेताओं पर एक्शन लेने के बाद हाल ही में फ्रंटल संगठनों के दफ्तर का दौरा किया था। उस दौरान उन्होंने वहां मौजूद कर्मचारियों से दफ्तर का हाल चाल भी लिया था। इसके बाद उन्होंने निर्देश दिए कि जितने भी युवा नेताओं पर निष्कासन की कार्रवाई की गई है, उन्हें इस दफ्तर में आने, बैठने या मीटिंग न करने दी जाए।

इसके साथ ही नारेबाजी में शामिल अन्य युवा नेताओं को यहां इकट्ठा न होने दिया जाए। इनमें से ज्यादातर युवाओं को नोटिस दिया जा चुका है। उनसे यह भी जवाब तलब किया जा चुका है कि क्यों उन पर एक्शन न लिया जाए। इससे पहले प्रदेश अध्यक्ष शिवपाल यादव ने सीएम अखिलेश यादव के करीबी सात नेताओं को पार्टी से निष्कासित कर दिया था। इनमें चारों युवा इकाइयों के प्रदेश अध्यक्ष भी शामिल थे। इन सभी का दफ्तर राजभवन कॉलोनी स्थित एसपी कार्यालय से चल रहा था।
कुछ और पर भी हो सकती है कार्रवाई
शिवपाल ने कुछ और नेताओं की विडियो फुटेज मंगवाई है। इन सभी की सूची भी तैयार की जा रही है। करीब 60 नेताओं को चिह्नित किया गया है। इन सभी पर एक्शन लिया जा सकता है। अभी जिन नेताओं को नोटिस जारी किया गया है, उनका भी जवाब पार्टी को नहीं मिला है। जवाब मिलने के बाद उन पर कार्रवाई हो सकती है।

टल सकती है कार्यसमिति की बैठक
समाजवादी पार्टी की कार्यसमिति की बैठक टल सकती है। पार्टी में राज्य कार्यसमिति के लिए 5 और 6 अक्टूबर की संभावित तिथि पर विचार किया जा रहा था। कहा जा रहा है कि इस दिन सीएम अखिलेश यादव का सैफई और इटावा जाने का कार्यक्रम बन सकता है। सीएम को वहां स्टेडियम में एक कार्यक्रम में भाग लेना है। इस वजह से कार्यसमिति के आयोजन पर भी संकट मंडरा रहा है। यह बैठक भी आगे बढ़ सकती है।

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button