अखिलेश यादव को जेल भेजने की पूरी तैयारी, सीबीआई ले सकती है लपेटे में

दयानंद पांडेय

तो क्या उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्य मंत्री अखिलेश यादव हरियाणा के पूर्व मुख्य मंत्री ओमप्रकाश चौटाला की दुर्गति प्राप्त करने वाले हैं ? खबर है कि उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग द्वारा की गई नियुक्तियों में अनियमितता की सी बी आई द्वारा की जा रही जांच में सी बी आई लोक सेवा आयोग के तत्कालीन अध्यक्ष अनिल यादव और वर्तमान अध्यक्ष अनिरुद्ध यादव के साथ ही अखिलेश यादव से भी पूछताछ की तैयारी सी बी आई ने कर ली है।

100 में 85 डिप्टी कलक्टर यादव की नियुक्ति सहित चौतरफा यादवों की नियुक्ति के मद्देनज़र सी बी आई जांच के निशाने पर हैं अखिलेश यादव । बताया जा रहा है कि रामगोपाल यादव भी लपेटे में आ रहे हैं। उल्लेखनीय है कि हरियाणा के ओमप्रकाश चौटाला मुख्यमंत्री रहते इसी तरह शिक्षकों की अनियमितता के जुर्म में तिहाड़ जेल में सज़ा काट रहे हैं । यहां उत्तर प्रदेश में तो अखिलेश यादव ने नियुक्तियों की अनियमितता में चौटाला के भी कान काट लिए थे ।

गुड है । पिता की पीठ में छुरा घोपने , यादववाद के जहर में पूरे प्रदेश को लपेट कर तमाम नियुक्तियों में निरंतर अनियमितता बरतने वाले अखिलेश यादव को सज़ा तो मिलनी ही चाहिए । जल्दी मिलनी चाहिए । अनियमितता की इंतिहा तो सरकारी आवास छोड़ते समय काला धन के चक्कर में घर की टाइल , टोटी उखाड़ कर ले जाने में भी हाल में दिखी है ।

(वरिष्ठ पत्रकार दयानंद पांडेय के फेसबुक वॉल से साभार, ये लेखक के निजी विचार हैं)
 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button