अगर आप करते है रोजाना ट्रेन यात्रा तो आप के लिए बहुत जरुरी ख़बर

अगर आप रोजाना ट्रेन से सफर करते है, तो ये आप के लिए ये  खबर बहुत जरुरी खबर है।  रेलवे अब  रेल यात्रियों की जेब हल्की करने की तैयारी कर रही है। दरअसल अब रेलवे स्टेशनो पर यूजर चार्ज वसूलने की तैयारी कर रहा है। 

अब ज्यादा भीड़ भाड़ वाले और व्यस्त स्टेशन से ट्रेन पकड़ने पर रेल यात्रियों को यूजर चार्ज लगाया जा सकता है। करीब  1050 रेलवे स्टेशनों में यूजर चार्ज लगाया जा सकता है.

हरसिमरत कौर बादल का इस्तीफा स्वीकार, नरेंद्र तोमर को मिला प्रभार

रेलवे के मुताबिक, शुरुआत में बड़े शहरों के भीड़भाड़ वाले रेलवे स्टेशन पर यूजर चार्ज लगेगा। इस समय देश के 7000 रेलवे स्टेशन ऐसे हैं इनमें से लगभग 10-15 प्रतिशत स्टेशनों पर ही यूजर चार्ज लागू किया जाएगा। यानी करीब 1050 रेलवे स्टेशनों में यूजर चार्ज लगाया जा सकता है।

लखनऊ : एरा मेडिकल कॉलेज में एक ही आइसोलेशन वार्ड में रखे जा रहे महिला और पुरुष मरीज़

हालांकि, कितना यूजर चार्ज लगेगा यह नहीं बताया गया है लेकिन यह स्पष्ट कर दिया गया है कि यह शुल्क मामूली होगा। बता दें कि रेलवे उन स्टेशनों पर यूजर चार्ज वसूलने का एक नोटिफिकेशन जारी करेगा जिन्हें रिडेवलप किया जा रहा है या जिन्हें रिडेवलप कर दिया गया है।

दिल्ली-मुंबई रेलवे स्टेशन का होगा कायाकल्प

नीति आयोग के सीईओ अमिताभ कांत ने कहा है कि पीपी मॉडल के तहत इन स्टेशनों को वैश्विक स्तर का बनाया जाएगा। उन्होंने कहा कि अपील है कि देश-विदेश की निजी कंपनियां इस बिडिंग प्रोसेस में हिस्सा लें। अमिताभ कांत ने कहा कि नई दिल्ली और मुम्बई रेलवे स्टेशन का पूरी तरह से कायाकल्प हो जाएगा।

‘धर्म परिवर्तन’ मामलें में योगी सरकार लेने जा रही है ये बहुत बड़ा फैसला

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button