अगर मेरे खिलाफ महाभियोग चलाया गया तो अमेरिका की अर्थव्यवस्था ढह जाएगी : डोनाल्ड ट्रंप

अमेरिका। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने गुरुवार को कहा कि अगर उनके खिलाफ महाभियोग चलाया जाता है तो अमेरिका की अर्थव्यवस्था ढह जाएगी. समाचार एजेंसी एएफपी के मुताबिक एक टीवी इंटरव्यू में ट्रंप ने कहा है, ‘अगर मेरे खिलाफ महाभियोग चलाया जाता है तो बाजार धराशायी हो जाएगा. मुझे लगता है कि फिर यहां हर कोई गरीब हो जाएगा.’

डोनाल्ड ट्रंप इस समय राष्ट्रपति चुनाव प्रचार के दौरान हुईं कथित वित्तीय अनियमितताओं को लेकर कानूनी मुश्किलों का सामना कर रहे हैं. पिछले दिनों उनके पूर्व अटॉर्नी माइकल कोहेन ने स्वीकार किया था कि डोनाल्ड ट्रंप ने उन्हें अमेरिका में प्रचार अभियान से जुड़े वित्तीय नियम-कानूनों का उल्लंघन करने का निर्देश दिया था.

ट्रंप की ताजा टिप्पणी इसी हवाले से पूछे गए एक सवाल के जवाब में आई है. इस इंटरव्यू में उनका यह भी कहना था, ‘मुझे नहीं पता कि आप उस शख्स पर महाभियोग कैसे चला सकते हैं जिसने इतना अच्छा काम किया है.’ बाद में ट्रंप ने अपने कार्यकाल के दौरान हुए रोजगार निर्माण और आर्थिक प्रगति पर भी बात की. साथ ही उन्होंने कहा कि अगर हिलेरी क्लिंटन 2016 का राष्ट्रपति चुनाव जीत जातीं तो अमेरिकियों को बहुत बुरा लगता.

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button