अदरक व निम्बू का ड्रिंक वजन को करता है कम

आज के समय में अधिकतर लोग अपने बढ़ते हुए वजन को लेकर बहुत परेशान रहते है, वजन को कम करने के लिए लोग बहुत तरीके अपनाते है पर कोई भी तरीका उनके वजन को कम नहीं कर पाता है, कुछ लोग तो अपने वजन को कम करने के लिए खाना पीना तक छोड़ देते है पर इससे भी कोई फायदा नहीं होता है उल्टा कमज़ोरी आ जाती है, पर क्या आप जानते है की अदरक-नींबू के पानी का सेवन करके आप आसानी से अपने वजन को कम कर सकते है।

Image result for अदरक व नींबू का ड्रिंक

नींबू भरपूर मात्रा में में विटामिन सी, बी6, पॉलीफेनॉल, टेरपीन,नैरिंगिन, हिस्पेरिडिन, पोटैशियम, आयरन, मैग्नीशियम, कैल्शियम व फाइबर सहित कई पोषक पाए जाते है और इसके अलावा अदरक में आवश्यक ऑयल, बिसाबोलिन, जिंजरोल आदि की भरपूर मात्रा पायी जाती है, अगर आप अपने वजन को कम करना चाहते है तो अदरक व निम्बू का ड्रिंक आपकी मदद कर सकता है ।

1- वजन कम करने के अलावा भी ये ड्रिंक हमारी सेहत के लिए बहुत फायदेमंद होता है, इसमें भरपूर मात्रा में विटामिन सी मौजूद होता है जो बॉडी की रोगप्रतिरोधक क्षमता को मजबूत बनाने का काम करता है।

2- अदरक-नींबू के ड्रिंक में भरपूर मात्रा में एंटीऑक्सीडेंटपाए जाते है जो हमारी बॉडी में बीमारी पैदा करने वाले फ्री रेडिकल व जीवाणुओं को पनपने से रोकते है।

3- अगर कभी आपके पेट में दर्द हो रहा हो तो फ़ौरन अदरक-नींबू के पानी का सेवन करे, इससे पेट का दर्द ठीक हो जाता है,

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button