अधिकारी ने पत्नी को मैसेज किया ‘मैं मरने जा रहा हूं’ और लगा ली फांसी

लखनऊ। बंथरा के मेमौरा स्थित वायुसेना के सब स्टेशन में मंगलवार सुबह जूनियर वारंट अफसर शिवेन्द्र प्रताप सिंह (52) ने फांसी लगा ली। मरने से पहले उन्होंने प्रशासनिक अधिकारी अंकित उनियाल और पत्नी सविता को व्हाट्स एप मैसेज भेजकर इसकी सूचना दी तो हड़कंप मच गया।

आननफानन प्रशासनिक अधिकारी मौके पर पहुंचे और दरवाजा तोड़कर शिवेंद्र को फंदे से उतारा। हालांकि, उनकी जान नहीं बचाई जा सकी। प्रभारी निरीक्षक विद्यासागर पाल का कहना है कि शिवेंद्र ने अवसाद व मानसिक तनाव के चलते खुदकुशी की है।

प्रभारी निरीक्षक ने बताया कि शिवेंद्र मूलरूप से बिहार के पूर्णिया जिले के रूपाली गांव के रहने वाले थे और यहां वायुसेना सब स्टेशन में बने आवासीय परिसर के कमरा नंबर 26 में अकेले रहते थे। उनकी पत्नी सविता व बेटा आयुष दिल्ली में रहते हैं।

मंगलवार सुबह 7.14 बजे उन्होंने प्रशासनिक अधिकारी अंकित उनियाल और पत्नी को व्हाट्स एप  पर मैसेज भेजा। मैसेज में लिखा था कि, ‘मैं मरने जा रहा हूं।’ उनका मैसेज पढ़ते ही अंकित उनियाल के होश उड़ गए। वह तत्काल कर्मचारियों को लेकर उनके कमरे में पहुंचे। कमरे का दरवाजा भीतर से बंद था।

उन्होंने शिवेंद्र को पुकारा लेकिन भीतर से कोई आवाज नही सुनाई दी। इसके बाद उन्होंने कमरे के पीछे स्थित खिड़की से भीतर झांका तो होश उड़ गए। शिवेंद्र का शरीर नॉयलान की रस्सी के सहारे लोहे की रॉड से लटका हुआ था।

उन्होंने तत्काल दरवाजा तोड़ा और फंदा काटकर शिवेंद्र को नीचे उतारा। चिकित्सकों को बुलवाया गया जिन्होंने जांच के बाद शिवेंद्र को मृत घोषित कर दिया। सूचना पाकर बंथरा पुलिस मौके पर पहुंच गई।

आईकार्ड चोरी होने की चल रही विभागीय जांच

प्रभारी निरीक्षक ने बताया कि शिवेंद्र कुछ दिन पहले छुट्टी पर गए थे। उन्हें 13 अगस्त को ड्यूटी पर लौटना था लेकिन वह 14 अगस्त को आए। आते वक्त ट्रेन से उनका बैग भी चोरी हो गया, जिसमें आईकार्ड के साथ ही अन्य महत्वपूर्ण कागजात रखे थे।

आईकार्ड चोरी होने के मामले में विभागीय जांच भी चल रही है। इसके अलावा गांव में उनके कुछ मुकदमे भी चलने की जानकारी मिली है। इन्हीं बातों के चलते वह अवसाद में रहते थे। शायद यही कारण है कि उन्होंने खुदकुशी कर ली। बकौल प्रभारी निरीक्षक, पोस्टमार्टम के बाद शव एयरफोर्स अधिकारियों के सुपुर्द कर दिया गया है।

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button