अफगानिस्तान ने बांग्लादेश को हराया, ऑस्ट्रेलिया की बारबरी कर बनाया खास रिकॉर्ड

अफगानिस्तान ने यहां शेर ए बांग्ला नेशनल स्टेडियम में खेले गए टी-20 त्रिकोणीय सीरीज (T20 Triangular Series) के मैच में रविवार को मेबजान बांग्लादेश को 25 रनों से हराकर अपनी लगातार दूसरी जीत दर्ज की. टी-20 त्रिकोणीय सीरीज की तीसरी टीम जिम्बाब्वे है. अफगानिस्तान की यह लगातार 12वीं टी-20 जीत है और उसने अब ऑस्ट्रेलिया के लगातार 12 मैच जीतने के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है. बांग्लादेश की दो मैचों में यह पहली हार है.

मेहमदुल्ला की पारी गई बेकार
अफगानिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए छह विकेट पर 164 रन का स्कोर बनाया और फिर बांग्लादेश को 19.5 ओवर में 139 रन पर ऑल आउट कर दिया. मेजबान बांग्लादेश के लिए मेहमदुल्ला ने सर्वाधिक 44 रन बनाए. उनके अलावा शब्बीर रहमान ने 24 और अफीफ हुसैन ने 16 रनों का योगदान दिया. अफगानिस्तान के लिए मुजीब उर रहमान ने 15 रन देकर सर्वाधिक चार विकेट लिए. उनके अलावा फरीद मलिक, कप्तान राशिद खान और गुलबदिन नैब ने दो-दो विकेट लिए.

नबी की आतिशी पारी 
इससे पहले, अफगानिस्तान ने 40 रन पर अपने चार विकेट गंवाने के बाद मोहम्मद नबी के शानदार नाबाद 84 रनों की मदद से छह विकेट पर 164 रन का स्कोर बनाया. नबी ने 54 गेंदों पर तीन चौके और सात छक्के लगाए. नबी को उनकी बेहतरीन पारी के लिए मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार मिला. उनके अलावा असगर अफगान ने 37 गेंदों पर तीन चौके और दो छक्के की मदद से 40 रनों का योगदान दिया. बांग्लादेश के लिए मोहम्मद सैफुद्यीन ने चार और कप्तान शाकिब अल हसन ने दो विकेट लिए.

बांग्लादेश को अपना अगला मैच बुधवार को जिम्बाब्वे के साथ खेलना है. वहीं पिछले मैच में अफगानिस्तान ने जिम्बाब्वे को शनिवार को हुए मैच में 28 रन से हराया था. सीरीज के पहले मैच में बांग्लादेश ने जिम्बाब्वे को तीन विकेट से हराया था. इसके बाद 20 सितंबर को जिम्बाब्वे को अफगानिस्तान के खिलाफ और 21 सितंबर को बांग्लादेश को अफगानिस्तान के खिलाफ मैच खेलना है.

इन टीमों को हराया है अफगानिस्तान ने 12 मैचों में
अफगानिस्तान ने 2018 और 2019 में अपने सभी टी20 मैच जीते हैं. उसने पिछले 12 मैचों में जिम्बाब्वे को तीन बार, बांग्लादेश को चार बार, आयरलैंड को पांच बार हराया है. इससे पहले अफगानिस्तान को वेस्टइंडीज ने जून 2017 में हराया था. उस समय वेस्टइंडीज ने उससे तीन मैच जीते थे.

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button