अबतक चुप बाघेला का बड़ा बयान, कांग्रेस ने चुनाव हारने की सुपारी ली है, भाजपा जीतेगी

गांधीनगर। गुजरात में दो मुख्य राजनैतिक दलों का नेतृत्व कर चुके पूर्व मुख्यमंत्री शंकर सिंह वाघेला ने कहा कि कांग्रेस जानबूझकर भाजपा से हार रही है। बाघेला ने  यह भी कहा कि भाजपा को राज्य विधानसभा चुनावों में बहुमत मिलेगा। इस साल कांग्रेस छोड़ने वाले वाघेला का मानना है कि मुख्य विपक्षी पार्टी के केंद्रीय नेतृत्व ने विधानसभा चुनाव हारने के लिये भाजपा से सुपारी ली है और घोषणा की कि सत्तारुढ भाजपा राज्य विधानसभा चुनावों में स्पष्ट बहुमत हासिल करेगी।

21 जुलाई को गुजरात में कांग्रेस को तब तगड़ा झटका लगा, जब नरेन्द्र मोदी और अमित शाह की जोड़ी को टक्कर देने वाले कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शंकर सिंह बाघेला ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया। बाघेला ने विधानसभा में प्रतिपक्ष के नेता के पद से भी इस्तीफा दे दिया है। हालांकि अभी भाजपा में शामिल होने की घोषणा नहीं की है। लेकिन बाघेला ने  यह कहा था कि होने वाले विधानसभा के चुनाव में वे कांग्रेस को हराने का काम करेंगे छह बार के सांसद वाघेला ने चुनाव से कुछ महीने पहले अपना संगठन जन विकल्प मोर्चा बनाने के लिए कांग्रेस छोड़ी थी। उन्होंने यह भी दावा किया कि पाटीदार नेता हार्दिक पटेल इस चुनाव के बाद इतिहास बन जाएंगे।

वाघेला अलग-अलग समय में राज्य में कांग्रेस और भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष भी  रह चुके हैं। उन्होंने कहा, उनके जैसे लोग सिर्फ अपने हितों की पूर्ति करते हैं। आप देखेंगे कि एक बार चुनाव समाप्त हो जाने के बाद वह इतिहास बन जाएंगे।  तीन दशक से अधिक समय से प्रदेश की राजनीति में सक्रिय भूमिका निभाने वाले 77 वर्षीय वाघेला ने कहा कि अगर कांग्रेस ने पहले से इसकी तैयारी शुरु कर दी होती तो वह चुनाव जीत सकती थी।

बाघेला ने कहा, भाजपा का गुजरात में मजबूत संगठन है और पार्टी कार्यकर्ताओं का बडा आधार है। अगर आपको उन्हें चुनौती देनी है तो आपको चुनाव से कम से कम छह महीने पहले जमीनी काम शुरू करने की आवश्यकता थी। वाघेला ने कहा कि उन्होंने कांग्रेस नेता राहुल गांधी से कहा था कि पार्टी 90 से अधिक सीटें जीत सकती है और सरकार बनाने में सक्षम हो सकती है। वाघेला 1996 से 1997 के बीच राज्य के मुख्यमंत्री रह चुके है।

वाघेला ने कहा, मैंने राहुल को यह भी स्पष्ट किया कि मैं मुख्यमंत्री नहीं बनना चाहता । उन्होंने भी मुझे आश्वस्त किया कि वह दिल्ली में मेरे मित्र हैं और राज्य में पार्टी को चलाने में मेरी मदद करेंगे। उन्होंने दावा किया कि पार्टी आला कमान में कुछ नेता नहीं चाहते हैं कि पार्टी चुनाव जीते।

बाघेला का कहना है कि कांग्रेस के केंद्रीय नेतृत्व में नेताओं ने गुजरात में चुनाव हारने के लिये भाजपा से सुपारी ली है नही तो वे चुनाव जीत सकते थे। उन्होंने दावा किया कि भाजपा 110 से अधिक सीटें हासिल करेगी और राज्य में सरकार बनाएगी।

पूर्व मुख्य मंत्री बाघेला ने यह भी कहा  कि  कांग्रेस के लिये चुनाव जीतने का सर्वश्रेष्ठ अवसर हो सकता था क्योंकि लोग मौके की तलाश कर रहे थे। वाघेला ने कहा, भाजपा राजनैतिक प्रबंधन में बेहद शातिर है और कांग्रेस ने जमीनी कार्य नहीं करके उस तथ्य की अनदेखी की।  वाघेला ने भाजपा में वापस जाने की संभावना से भी इंकार किया। उन्होंने कहा, पार्टी ने मेरे बेटे को टिकट की पेशकश की थी, लेकिन उसने इसे ठुकरा दिया। इसलिये कोई सवाल ही नहीं है। उन्होंने कहा कि वह चुनाव नहीं लडेंगे। वह राजनीति और सार्वजनिक जीवन में बने रहेंगे।

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button