अब अपनों ने ही उठाए नवाज की ‘शराफत’ पर सवाल, हाफिज पर की कार्रवाई की मांग

nhइस्लामाबाद। आतंकियों को पनाह देने के आरोपों को झुठलाने वाले पाक पीएम नवाज शरीफ को अब पार्टी के अंदर ही विरोध का सामना करना पड़ रहा है। पाकिस्तान मुस्लिम लीग नवाज (PML-N) के एक सांसद ने जमात-उद-दावा के सरगना हाफिज सईद के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग कर दी है।

पाकिस्तानी अखबार डॉन ने बीबीसी उर्दू के हवाले से लिखा है कि गुरुवार को विदेशी मामलों की नैशनल असेंबली स्टैंडिंग कमिटी की बैठक में PML-N के सांसद राणा मोहम्मद अफजल ने पूछा, ‘आखिर हाफिज जैसे नॉन स्टेट ऐक्टर्स को हम बढ़ने का मौका क्यों दे रहे हैं? क्यों नहीं हम हाफिज जैसे लोगों के पर कतर रहे हैं?’ अफजल ने साथ ही कहा,’हाफिज सईद कौन से ऐसे अंडे दे रहा है जिस वजह से हम उसे पाल-पोस रहे हैं।’

अफजल ने कहा कि भारत ने कश्मीर पर बैठक के दौरान जमात-उद-दावा सरगना को मुद्दा बनाते हुए कहा था कि भारत और पाकिस्तान के बीच विवाद की मुख्य वजह हाफिज है। अफजल ने कहा कि फ्रांस की यात्रा के दौरान भी विदेशी प्रतिनिधियों ने हाफिज का नाम लिया था। अफजल ने कहा, ‘पिछले 25 साल के दौरान राजनीतिक गलियारों में हाफिज का नाम तो सुना नहीं गया। लेकिन अंतरराष्ट्रीय बिरादरी में वह एक आतंकी है।’ अफजल ने कश्मीर पर अपनी सरकार के कदम को तो सही ठहराया लेकिन साथ ही कहा कि प्रतिबंधित संगठन हमारे देश के लिए शर्म का कारण है। हालांकि अफजल ने डॉन न्यूज को भेजे एक ई-मेल में हाफिज के खिलाफ किसी तरह की कार्रवाई की बात से साफ इनकार किया है। अफजल ने ये जरूर माना कि हाफिज के बयान से भारत को पाकिस्तान को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर ब्लैकमेल करने का मौका मिल जाता है।

अखबार के मुताबिक गुरुवार को हुई बैठक में नवाज सरकार ने सेना को बताया था कि मौजूदा स्थिति में पाकिस्तान के पूरी दुनिया में अलग-थलग पड़ने का खतरा मंडरा रहा है। इस बैठक में ये भी तय किया गया कि खुफिया एजेंसियां आतंकियों के खिलाफ सरकार की कार्रवाई में कोई हस्तक्षेप नहीं करेगी।

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button