अब टीम इंडिया के चयनकर्ताओं को भी ‘सिलेक्शन’ के लिए देना होगा इंटरव्यू!

anurag-thakurनई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट फैन्स जल्दी ही एक और बड़ा बदलाव देख सकेंगे. BCCI ने फैसला किया है कि अब वह चयनकर्ताओं का चुनाव भी कोच की तरह ही इंटरव्यू के ज़रिये ही करेगा. ऐसे में चयनकर्ताओं के हर ज़ोन से चुने जाने की परंपरा खत्म हो जाएगी. कई क्रिकेटर्स इसे एक अच्छा बदलाव मान रहे हैं.

बीसीसीआई खुले तौर पर माने ना माने, लेकिन जस्टिस लोढ़ा कमेटी की सिफारिशों का असर दिखने लगा है. खबरों के मुताबिक बीसीसीआई अब चयनकर्ताओं का चुनाव भी
प्रोफेशनल तरीके से करेगा.

भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने चयनकर्ताओं का चुनाव इंटरव्यू प्रक्रिया के जरिये तय करने का फैला किया है. इसके लिए अब क्रिकटर्स को आवेदन भेजने होंगे. इसके बाद इंटरव्यू के आधार पर ही सीनियर या जूनियर चयनकर्ताओं का चुनाव होगा जो बाद में टीम इंडिया का चुनाव करेंगे.

ऐसे में प्रत्येक जोन से चयनकर्ताओं की नुमाइंदगी की परंपरा खत्म हो सकती है, लेकिन इस बारे में बोर्ड ने फिलहाल कोई सफ़ाई नहीं दी है.

 हालांकि बीसीसीआई अध्यक्ष अनुराग ठाकुर ने इतना ज़रूर कहा कि चयनकर्ताओं का इंटरव्यू लेना उनका मौलिक कदम है और लोढ़ा कमेटी से इसका कोई लेना-देना नहीं.

पूर्व क्रिकेटर संजय मांजरेकर ?@sanjaymanjrekar  ने ट्विटर पर प्रतिक्रिया दी, “कोच से अलग, एक चयनकर्ता वाकई भारतीय क्रिकेट की दशा बदल सकता है. इसलिए ये अच्छा कदम है.”

बोर्ड के अध्यक्ष अनुराग ठाकुर ने कहा है कि बीसीसीआई का हर कदम क्रिकेट फ़ैन्स को ध्यान में रख कर किया जाता है. माना जा सकता है कि चयनकर्ताओं के चुनाव की प्रक्रिया पारदर्शी रही तो इससे क्रिकेट और क्रिकेट फैन्स को फायदा जरूर पहुंचेगा.

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button