अमरोहा: भीषण बारिश के चलते गिरे मकान, तीन की दबकर मौत

मुरादाबाद। पश्चिमी उत्तर प्रदेश में पिछले कई दिन से हो रही बारिश अब लोगों के लिए जान लेवा साबित हो रही है. अमरोहा में बारिश की वजह से मकान गिरने से अब तक तीन महिलाओं की मौत हो चुकी है.वहीँ संभल में मकान गिरने से लगभग 8 लोग घायल हो चुके हैं. जगह-जगह लोगों के मकान तो गिर ही रहे हैं, सरकारी स्कूलों की जर्जर इमारतें भी इस बारिश में गिरी हैं. मुरादाबाद में तीन और रामपुर में दो मकान इस बारिश में गिर चुके हैं.

अमरोहा में मां-बेटी सहित 3 की दबकर मौत

अमरोहा जनपद के बछरायूं थाना इलाके के गांव देहरी बुजुर्ग में देर रात करीब दो बजे जिलेराम का पुराना कच्चा मकान बारिश के चलते भरभराकर गिर पड़ा. मकान के मलबे के नीचे दबकर मकान के अंदर सो रही जिलेराम की पत्नी नीरज उम्र 30 वर्ष और जिलेराम की सास और नीरज की मां कश्मीरी देवी 60 वर्षीय की मौत हो गई. जबकि दो बच्चों को मामूली चोटें आई हैं, जिन्हे प्राथमिक उपचार के बाद घर भेज दिया गया है.

इस हादसे में दर्द नाक बात ये है की हादसे में मरी कश्मीरी देवी दो दिन पहले ही अपनी बेटी नीरज का हालचाल जानने उसके ससुराल देहरी बुजुर्ग गांव में पहुंची थी, जहां उसकी मकान गिरने से मौत हो गयी. एक अन्य घटना में अमरोहा के ही डिडौली थाना इलाके के पायंती कला गांव में जायदा नाम की महिला की भी मकान गिरने से दब कर मौत हो गई, जबकि परिवार की दो महिलाएँ घायल हुई हैं. अमरोहा के ही हसनपुर इलाके में एक सरकारी प्राथमिक स्कूल की भी ईमारत बारिश कि वजह से गिर गई, गनीमत ये रही की स्कूल की ईमारत रात में गिरी जिसकी वजह से कोई जान-माल का नुकसान नहीं हुआ है.

संभल में मकान गिरने से 8 घायल

संभल में अलग-अलग जगहों पर अब तक लगभग चार मकान गिर चुके हैं, जिस में आठ लोगो बुरी तरह घायल हो चुके हैं. मकान गिर जाने से लोगों के सामने रहने का संकट पैदा हो गया है, अब लोग किराये के मकान में रहने को मजबूर हैं. यहां पीड़ितों का आरोप है की उन्हें कोई सरकारी मदद नहीं मिल रही है. बारिश से मुरादाबाद में भी अब तक तीन मकान गिर चुके हैं लेकिन यहां कोई जन हानि नहीं हुई है. इसके अलवा रामपुर में भी दो जगहों पर मकान गिरने की सूचना है लेकिन कोई जनहानि यहां भी नहीं हुई है.

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button