अमित शाह का कांग्रेस को जवाब- लोकतंत्र की हत्या तब हुई, जब कांग्रेस-JDS ने गठबंधन किया

नई दिल्ली। कर्नाटक में लोकतंत्र की हत्या के आरोपों पर पलटवार करते हुए बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने कहा कि लोकतंत्र की हत्या तो तब हुई थी जब हताश कांग्रेस ने कर्नाटक में सरकार बनाने के लिए जेडीएस को समर्थन देने की ‘अवसरवादी’ पेशकश की थी.

Amit Shah

@AmitShah

The ‘Murder of Democracy’ happens the minute a desperate Congress made an ‘opportunist’ offer to the JD(S), not for Karnataka’s welfare but for their petty political gains. Shameful!

कांग्रेस ने कर्नाटक के राज्यपाल की ओर से बीएस येदियुरप्पा को सरकार बनाने का न्योता देने के फैसले को ‘लोकतंत्र की हत्या और संविधान का उल्लंघन’ करार दिया था. कांग्रेस के आरोपों पर बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने ट्वीट किया कि कांग्रेस अध्यक्ष को जाहिर तौर पर अपनी पार्टी का ‘गौरवशाली’ इतिहास याद नहीं होगा. आपातकाल, अनुच्छेद 356 का जबरदस्त तरीके से गलत इस्तेमाल, अदालत, मीडिया और नागरिक समाज को नीचा दिखाना राहुल गांधी की पार्टी की विरासत है.

Amit Shah

@AmitShah

President of the Congress obviously doesn’t remember the glorious history of his party.

The legacy of Mr. Rahul Gandhi’s Party is the horrific Emergency, blatant misuse of Article 356, subverting the courts, media and civil society.

शाह ने लिखा, कर्नाटक में किसके पास जनता का साथ है? बीजेपी, जिसे 104 सीटें मिली हैं या कांग्रेस जिसको 78 सीटें मिली हैं और उसके मुख्यमंत्री-मंत्री खुद बड़े अंतर से हारे हैं. जेडीएस को 37 सीटें मिली हैं और कई जगह जमानत जब्त हो गई है. जनता सब जानती है. उन्होंने कहा कि 2013 में 122 सीट जीतने वाली कांग्रेस आज घटकर 78 सीटों पर रह गई है.

Amit Shah

@AmitShah

Who has the people’s mandate in Karnataka?

The BJP, which has won 104 seats.

Or

Congress which dropped to 78 seats, whose own CM and Ministers lost by big margins.
JD(S) who won only 37 seats and lost their deposits on several others.

People are wise to realise.

 शाह ने कहा कि ‘लोकतंत्र की हत्या’ तो उसी समय हो गई जब उतावली कांग्रेस ने जद एस को अवसरवादी पेशकश की थी…. कर्नाटक के विकास के लिए नहीं बल्कि अपने तुच्छ राजनीतिक फायदे के लिए.

येदियुरप्पा ने गुरुवार को कर्नाटक के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली. कर्नाटक विधानसभा चुनाव में बीजेपी सबसे बड़ी पार्टी बन कर उभरी है लेकिन उसके पास बहुमत के जादुई आंकड़े से कुछ सीटें कम है. अब तक के नाटकीय घटनाक्रम में कांग्रेस और जेडीएस ने गठबंधन बनाया था और जेडीएस नेता कुमारस्वामी ने सरकार बनाने का दावा राज्यपाल के समक्ष पेश किया था.

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button