अमेठी : शातिर अपराधी से मुठभेड़, एसओजी प्रभारी के बायें हाथ में लगी गोली

अमेठी।  मोहनगंज पुलिस और एसओजी टीम को मिली बड़ी कामयाबी, दोनों टीमों के साथ शातिर अपराधी की हुई मुठभेड़, मुठभेड़ में एसओजी प्रभारी बिनोद यादव भी हुए घायल,एसओजी प्रभारी के बायें हाथ में लगी गोली और वहीं अपराधियों के पैर में भी लगी। गोली,प्रतापगढ़ से वांटेड है ये दोनो शातिर अपराधी,25 हजार का ईनामी था बदमाश, मुठभेड़ में पुलिस के हत्थे चढ़े दोनो अपराधी, हिस्ट्रीशीटर अपराधियो के ऊपर डेढ़ दर्जन से अधिक दर्ज है मुकदमे, थाना मोहनगंज क्षेत्र से हुई गिरफ्तारी।

मुकदमे, थाना मोहनगंज क्षेत्र से हुई गिरफ्तारी

अमेठी, मोहनगंज पुलिस और एसओजी टीम को मिली बड़ी कामयाबी, दोनों टीमों के साथ शातिर अपराधी की हुई मुठभेड़, मुठभेड़ में एसओजी प्रभारी बिनोद यादव भी हुए घायल,एसओजी प्रभारी के बायें हाथ में लगी गोली और वहीं अपराधियों के पैर में भी लगी गोली,प्रतापगढ़ से वांटेड है ये दोनो शातिर अपराधी,25 हजार का ईनामी था बदमाश, मुठभेड़ में पुलिस के हत्थे चढ़े दोनो अपराधी, हिस्ट्रीशीटर अपराधियो के ऊपर डेढ़ दर्जन से अधिक दर्ज है मुकदमे, थाना मोहनगंज क्षेत्र से हुई गिरफ्तारी।

अवैध देशी पिस्टल कारतूस,अवैध तमंचा भी बरामद किया है

आपको बता दें अमेठी में एक बड़ी सफलता एसओजी टीम,व थाना मोहनगंज,और शिवरतनगंज पुलिस को मिली है।जहां दो शातिर बदमाश को पुलिस ने पकड़ा है।जिसमे जनपद प्रतापगढ़ का गैंगेस्टर में वांछित 25000/- का ईनामिया बदमाश के साथ ही थाना मोहनगंज का टॉप-10 अपराधी सुनील दीक्षित व टॉप-10 अपराधी अल्ताफ उर्फ धर्मेन्द्र नट सहित पुलिस मुठभेड़ में 02 शातिर लुटेरों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है और इनके कब्जे से अवैध देशी पिस्टल कारतूस,अवैध तमंचा भी बरामद किया है।

टीम के चेकिंग सन्दिग्ध व्यक्तियों के चेकिंग अभियान में थे

अमेठी-पुलिस अधीक्षक दिनेश सिंह के निर्देशन में अपराध एवं अपराधियों के घर पकड़ हेतु जनपद में चलाए जा रहे अभियान के क्रम में शुक्रवार को प्रभारी निरीक्षक मोहनगंज विश्वनाथ यादव मय हमराह, प्रभारी निरीक्षक शिवरतनगंज धीरेन्द्र कुमार सिंह मय हमराह व प्रभारी एसओजी विनोद यादव मय टीम के चेकिंग सन्दिग्ध व्यक्तियों के चेकिंग अभियान में थे। की मुखबिर से सूचना मिली कि महराजगंज रायबरेली की ओर से दो बदमाश मोसा से कोटवा चौराहा होते हुए अलाईपुर की ओर जायेंगे तथा किसी संगीन घटना को अंजाम देंगे।

राउण्ड अपनी सरकारी पिस्टल से फायर किया गया

इस सूचना पर विश्वास करके संयुक्त पुलिस टीम द्वारा कोटवा रोड बाडी मोड़ के पास गाड़ा व नाकाबन्दी कर दिया गया।जहाँ कुछ देर बाद समय लगभग 01:30 बजे रात्रि में एक मोटरसाइकिल सवार दो व्यक्ति आते हुये दिखाई दिये जिन्हे रोकने का प्रयास किया तो पुलिस टीम पर जान से मारने की नीयत से फायर करने लगे।जिसमे मुठभेड़ के दौरान प्रभारी एसओजी उ0नि0 विनोद कुमार यादव के कन्धे के नीचे गोली लग गयी व प्रभारी निरीक्षक शिवरतगंज के बायें पैर के घुटने के पास फायरिंग की गोली लगी । जवाबी कार्यवाही में प्रभारी निरीक्षक मोहनगंज विश्वनाथ यादव द्वारा अपनी सरकारी पिस्टल से 01 राउण्ड फायर व प्रभारी निरीक्षक शिवरतनगंज धीरेन्द्र कुमार सिंह द्वारा 01 राउण्ड अपनी सरकारी पिस्टल से व प्रभारी एसओजी विनोद यादव द्वारा 01 राउण्ड अपनी सरकारी पिस्टल से फायर किया गया । जिससे बदमाशों के बायें पैर में गोली लगी है । नाम पता पूंछने पर एक ने अपना नाम सुनील दीक्षित पुत्र रामनेवाज निवासी गड़ेहरी थाना मोहनगंज जनपद अमेठी व दूसरे ने अपना नाम अल्ताफ उर्फ धर्मेन्द्र पुत्र सरवर नट निवासी भिलाई खुर्द थाना मोहनगंज जनपद अमेठी बताया,अभियुक्त सुनील दीक्षित के कब्जे से एक अदद देशी पिस्टल .32 बोर व मौके से व दो खोखा कारतूस .32 बोर बरामद हुआ। अभियुक्त अल्ताफ उर्फ धर्मेन्द्र पुत्र सरवर नट उपरोक्त के कब्जे से 01 अदद देशी तमंचा .315 बोर व 02 अदद जिन्दा कारतूस .315 बोर व एक अदद खोखा कारतूस .315 बोर बरामद हुआ । गिरफ्तार दोनों अभियुक्त शातिर लुटेरे व थाना मोहनगंज के टॉप-10 अपराधी हैं । थाना मोहनगंज द्वारा विधिक कार्यवाही की गयी।

मामले पर मीडिया से बात करते हुए पुलिस अधीक्षक दिनेश सिंह ने बताया की दो शातिर लुटेरे कल मुठभेड़ में गिरफ्तार किए गए हैं एक सुनील दीक्षित जो कि मोहनगंज क्षेत्र का टॉप टेन अपराधी भी है और दूसरा अल्ताफ उर्फ धर्मेंद्र वह भी मोहनगंज क्षेत्र का टॉप टेन अपराधी है यह दोनों अभियुक्त प्रतापगढ़ के उदयपुर थाना क्षेत्र में पंजीकृत गैंगस्टर अधिनियम में वांछित हैं सुनील दीक्षित 25000 रुपए का इनामी अपराधी है।

इन दोनों अपराधियों का लंबा आपराधिक इतिहास है सुनील दीक्षित के लगभग 19 मुकदमे लूट के जनपद में पंजीकृत हैं इसके अलावा अन्य जनपदों में भी प्रतापगढ़ में भी इनके अभियोग हैं जौनपुर में भी पंजीकृत अभियोग हैं यह सब की जानकारी की जा रही है हमारे जनपद में अल्ताफ उर्फ धर्मेंद्र के विरुद्ध अभियोग पंजीकृत हैं।

यह दोनों सक्रिय शातिर लुटेरे थे जहां कल सूचना के आधार पर इनके साथ में पुलिस की मुठभेड़ हुई जिनमें दोनों को गिरफ्तार किया इनके अपराधिक इतिहास में 307 302 और लूट के मुकदमे पंजीकृत हैं वही मुठभेड़ के दौरान हमारी एसओजी प्रभारी को चोट लगी है और उनके भी पैरों में गोलियां लगी हैं कल सूचना के आधार पर पुलिस टीम व एसओजी प्रभारी ने इनको पकड़ा जहां मुठभेड़ हुई जिसमें पुलिस टीम पर फायर कर बदमाशों ने भागने का प्रयास किया जिसपर पुलिस ने न्यूनतम बल का प्रयोग करते हुए दोनों शातिर लुटेरों को गिरफ्तार किया है जिसके लिए मोहनगंज पुलिस शिवरतनगंज पुलिस व एसओजी टीम को इस सराहनीय कार्य पर उत्साहवर्धन के लिए पांच ₹5000,पांच हजार का नगद पुरस्कार दिया जाएगा।

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button