अमेरिका के राष्ट्रपति और प्रथम महिला हुए कोरोना संक्रमित, खुद ट्वीट कर दी जानकारी

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प और प्रथम महिला मेलानिया ट्रम्प ने गुरुवार को कोरोना पॉजिटिव पाए गए है। उन्होंने खुद इस बात की पुष्टि सोशल मीडिया पर की।

डोनाल्ड ट्रम्प ने ट्वीट कर लिखा कि,’आज मैं और फर्स्ड लेडी कोविड-19 पॉजिटिव पाए गए हैं। हम अपना क्वारंटीन और ठीक होने की प्रक्रिया शुरू कर रहे हैं। हम इससे साथ में जीतेंगे।’ ट्रंप ने हिक्स के पॉजिटिव होने की जानकारी दी थी और बताया था कि उनका और फर्स्ट लेडी मेलानिया का कोरोना टेस्ट हुआ है। हिक्स के पॉजिटिव पाए जाने के बाद ही ट्रंप क्वारंटीन हो गए थे और उनके टेस्ट के नतीजों का इंतजार किया जा रहा था।

इससे पहले ट्रंप ने ट्वीट किया था, ‘होप हिक्स, जो बिना ब्रेक लिए इतनी मेहनत से काम कर रही थीं, वह कोरोना पॉजिटिव पाई गई हैं। यह बहुत खराब है। फर्स्ट लेडी और मैं अपने टेस्ट के नतीजों का इंतजार कर रहे हैं। इस दौरान हमने क्वारंटीन शुरू कर दिया है।’

बता दें कि,राष्ट्रपति की सलाहकार होप हिक्स उनके साथ एयर फोर्स वन से क्लीवलैंड में हुई पहली प्रेसिडेंशल डिबेट में गई थीं और बाद में वह कोरोना पॉजिटिव पाई गई थीं। गौरतलब है कि कुछ दिन पहले ट्रंप ने अपने प्रतिद्वंदी जो बाइडेन का मास्क पहनने पर मजाक उड़ाया था।

कोरोना को लेकर आलोचना झेल रहे ट्रंप ने एक इंटरव्यू में कहा था कि, ‘वह पॉजिटिव निकलीं। वह मेहनती हैं। वह बहुत मास्क पहनती हैं लेकिन पॉजिटिव निकलीं।’ वहीं, वाइट हाउस ने बयान जारी कर कहा कि राष्ट्रपत अपनी और अपने समर्थन में काम कर रहे लोगों और अमेरिका की जनता की सेहत और सुरक्षा को बहुत गंभीरता से लेते हैं। कुछ दिन पहले प्रेसिडेंशल डिबेट के दौरान ट्रंप ने बाइडेन का मस्क पहनने को लेकर मजाक उड़ाया था।

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button