अयोध्या भूमिपूजन में प्रसाद वितरण का योगदान देवरहा बाबा के सौजन्य से…

अयोध्या में राममंदिर के भूमिपूजन के दिन राम भक्तों को स्टील के टिफ़िन में प्रसाद के रूप में लड्डू बाँटे जायेंगे..देवराहा बाबा के आश्रम की तरफ़ से 11 हजार डब्बे बाँटने की योजना है…

Deoraha Baba Contribution of Prasad distribution to Ayodhya Bhumi Pujan

रामनगरी अयोध्या में पांच अगस्त को श्रीराम जन्मभूमि मंदिर के भूमि पूजन तथा शिलान्यास की तैयारियों के बीच में प्रसाद भी तैयार कराया जा रहा है। कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण के बीच में भले ही भव्य मंदिर के भूमि पूजन तथा शिलान्यास में सीमित संख्या में लोग आमंत्रित है, लेकिन प्रसाद भरपूर मात्रा में तैयार कराया जा रहा है।

Deoraha Baba Contribution of Prasad distribution to Ayodhya Bhumi Pujan

श्रीराम जन्मभूमि पर भव्य मंदिर के निर्माण के भूमिपूजन के बाद प्रसाद वितरण की भी जोरदार तैयारी है। इसके लिए अयोध्या के विभिन्न मठ व अखाड़ों में देशी घी के लड्डू बनाए जा रहे हैं। स्टील के एक लाख ग्यारह हजार डिब्बों में देशी घी के लड्डू प्रसाद के रूप में वितरित होंगे। यहां पर प्रसाद स्टील के डब्बे में रखकर अतिथियों के साथ मंदिरों और भक्तों को वितरित किया जाएगा।

देवरहा बाबा आश्रम निभा रहा बड़ी जिम्मेदारी…..

अवतारी पुरुष माने जाने वाले देवराहा बाबा के उत्तराधिकारी देवरहा हंस बाबा की ओर से एक लाख 11 हजार लड्डू बनवाया जा रहा है। यहां श्री मणिराम दास छावनी सेवा ट्रस्ट के परिसर में बड़ी संख्या में प्रसाद के डिब्बे तैयार करने में कारीगर लगे हैं। यहां तीन प्रकार के डिब्बों में प्रसाद पैक हो रहा है। पांज, 11 और 21 पीस की क्षमता वाले स्टील के डिब्बों में लड्डू रखे जा रहे है।

इनको पांच अगस्त को यहां राम मंदिर भूमि पूजन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास के हाथों रामलला को भोग चढ़ाया जाएगा। देवराहा हंस बाबा की ओर से देशभर में सभी धाॢमक स्थलों को राम मंदिर भूमि पूजन अनुष्ठान का प्रसाद भेजा जाएगा।

देवराहा हंस बाबा के सेवक के अनुसार राम मंदिर निर्माण से देश के करोड़ों राम भक्तों की आस्था जुड़ी है। कोरोना वायरस के कारण नियमों की प्रतिबद्धता के चलते लाखों लोग दिव्य अनुष्ठान में शामिल नहीं हो पा रहे हैं। देवराहा हंस बाबा की ओर से भूमि पूजन के अनुष्ठान का प्रसाद सभी को पहुंचाया जाएगा।

पीएम मोदी के पांच अगस्त को अयोध्या आगमन से पहले एक बार फिर सीएम योगी आदित्यनाथ तैयारी परखेंगे। उनके साथ इस बार डिप्टी सीएम डॉ. दिनेश शर्मा भी रहेंगे। संत-महात्माओं के साथ बैठक करने के अलावा सीएम तथा डिप्टी सीएम यहां पर पीएम मोदी की सुरक्षा को लेकर भी बैठक करेंगे।

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button