अरविंद केजरीवाल का नाटक अब नहीं चलेगा, अमानतुल्ला गिरफ्तार, मुख्यमंत्री पर आंच

नई दिल्ली। दिल्ली में आम आदमी पार्टी की सरकार अब उस मुकाम पर पहुंच गई है जहां हर किसी के साथ उसकी दुश्मनी है, आप की नजरों में हर कोई उनका दुश्मन है, अरविंद केजरीवाल ने एक बार कहा था कि वो अराजक हैं, उनकी पार्टी उसी बात को सही साबित करने में लग गई है, अपने मुखिया की बात को कैसे गलत साबित होने दें, दिल्ली के मुख्य सचिव अंशु प्रकाश के साथ कथित तौर पर मारपीट के मामले में अब आम आदमी पार्टी और केजरीवाल का कोई नाटक काम नहीं आएगा, घर में किसी को छींक भी आए तो बीजेपी और केंद्र पर आरोप लगाने की रणनीति पुरानी हो गई है, संजय सिंह , आशीष खेतान और बाकी नेताओं को दूसरे बहाने खोजने होंगे, फिलहाल इस मामले में आप का बचना मुश्किल लग रहा है।

मारपीट के आरोपी प्रकाश जरवाल पहले ही गिरफ्तार हो गए हैं, दूसरे आरोपी अमनातुल्ला खान जो ओखला से विधायक हैं वो भी गिरफ्तार कर लिए गए हैं, सुबह से ही अमानतुल्ला के घर के बाहर भारी संख्या में पुलिस बल मौजूद था। बताया जा रहा है कि अमानतुल्ला ने जामिया नगर थाने में सरेंडर किया है, वहीं पुलिस का कहना है कि गिरफ्तार किया गया है। गिरफ्तारी के बाद अमानतुल्ला खान ने जो कुछ कहा उसे सुन कर हंसी के सिवा कुछ नहीं आ सकता है, वो कहते हैं कि बीजेपी के इशारे पर मुख्य सचिव काम कर रहे हैं। केंद्र सरकार पहले दिन से दिल्ली की आप सरकार को गिराने के लिए कोशिश कर रही है, अमानतुल्ला खान ने कहा कि मुख्य सचिव ने जो आरोप लगाए हैं वो गलत हैं।

जिस तरह से आप के नेता और विधायक एक ही सुर में बात करते हैं उस से पता चलता है कि दिल्ली में प्रशासन का क्या हाल है, हर बात पर आरोप लगाना, खुद को हमेशा सही साबित करने की कोशिश करना, एक सरकारी अधिकारी के साथ कथित तौर पर मारपीट करना, वो भी उनके अकेले बुलाकर, आखिर आप  के नेता ये क्यों नहीं समझ रहे हैं जितना वो इस तरह की बातें करेंगे जनता के सामने उतना ही बेनकाब हो जाएंगे। अरविंद केजरीवाल भी इस मामले में फंस सकते हैं, जब उनसे मुख्य सचिव के साथ मारपीट को लेकर सवाल किया गया तो वो भाग गए। बहरहाल ये मामला अब आप के गले की फांस बनता जा रहा है, केजरीवाल के सलाहकार वीके जैन से पुलिस ने 3 घंटे की पूछताछ की, बताया जा रहा है कि पुलिस को अहम जानकारियां मिली हैं।

वीके जैन ने ही फोन करके मुख्य सचिव अंशु प्रकाश को केजरीवाल के घर पर बुलाया था. वो भी अकेले आने को कहा था, इस से कई सवाल खड़े हो रहे हैं, आप का कहना है कि राशन के मुद्दे पर बात करने के लिए बुलाया गया था,  लेकिन बैठक में दिल्ली सरकार के खाद्य मंत्री ही मौजूद नहीं थे, बैठक में पहुंचने के बाद मुख्य सचिव को विधायकों के बीच में बैठने के लिए कहा गया, विधायक उनको घेर कर बैठ गए, मुख्य सचिव ने कहा कि विज्ञापन के मुद्दे पर बात करने के लिए बुलाया गया था। साफ है कि अरविंद केजरीवाल के सामने हुई इस घटना में कुछ तो ऐसा है जिसके कारण खुद केजरीवाल खामोश हैं, उनसे कुछ बोलते नहीं बन रहा है, बात बात पर ट्वीट करने वाले सीएम ने इतनी बड़ी घटना पर भी ट्वीट नहीं किया।

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button