अरुण जेटली बोले- रद्द नहीं होगी राफेल डील, कांग्रेस के आरोप बेबुनियाद

नई दिल्ली। राफेल डील मामले में फ्रांस के पूर्व राष्ट्रपति फ्रांसवा ओलांद के बयान पर मचे सियासी घमासान के बीच वित्त मंत्री अरुण जेटली ने किसी भी तरह के घोटाले के आरोप को नकारते हुए कहा है कि इन आरोपों के बावजूद राफेल डील रद्द नहीं होगी.

रद्द नहीं होगी राफेल डील

समाचार एजेंसी एएनआई को  दिए इंटरव्यू में वित्त मंत्री अरुण जेटली ने कहा है कि राफेल डील एक साफ सुथरा सौदा है जिसे रद्द करने का कोई सवाल ही नहीं है. जेटली ने आगे कहा कि जहां तक सवाल विमानों के कम या ज्यादा कीमतों का है तो ये सारे आंकड़े नियंत्रक एवं महालेखा परीक्षक (कैग) के सामने हैं. कांग्रेस भी कैग के पास गई है. उन्होंने कहा कि हम कैग की रिपोर्ट की प्रतीक्षा करेंगे. कैग आंकड़ों के मामले में विशेषज्ञ संस्था है.

राफेल विमान की कीमतों को लेकर सरकार का रुख स्पष्ट करते हुए जेटली ने कहा कि फ्रांस और भारत के बीच गोपनीय समझौता पूर्व की यूपीए सरकार के दौरान हुआ था और इस समझौते पर पूर्व रक्षा मंत्री एके एंटनी के हस्ताक्षर हैं.

ओलांद के बयान की टाइमिंग पर सवाल

अरुण जेटली ने फ्रांस के पूर्व राष्ट्रपति फ्रांसवा ओलांद के बयान की टाइमिंग पर सवाल उठाते हुए कहा कि उन्हें आश्चर्य नहीं होगा कि सारी बातें सोच समझ कर कही गई हों. उन्होंने सवाल उठाया कि राहुल गांधी 30 अगस्त को ट्वीट करते हैं कि आने वाले कुछ हफ्तों में इस मामले में कुछ धमाके होने वाले हैं. ये उनको (राहुल गांधी) कैसे मालूम कि ऐसा बयान आने वाला है? जेटली ने कहा कि इस तरह की जो जुगलबंदी है, मेरे पास कुछ सबूत नहीं है. लेकिन मन में प्रश्न खड़ा होता है.

30 अगस्त को राहुल ने किया था ट्वीट

गौरतलब है कि 30 अगस्त को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने एक खबर साझा करते हुए अपने एक ट्वीट में लिखा था, ‘वैश्विक भ्रष्ट्रचार. सच में राफेल विमान बहुत तेज और दूर उड़ता है. यह आने वाले एक-दो हफ्तों में बंकर को तबाह करने वाले बम गिरा सकता है. मोदी जी कृपया अनिल को बताएं, फ्रांस में बड़ी दिक्कत है.’ इस खबर में फ्रांस के पूर्व राष्ट्रपति फ्रांसवा ओलांद की प्रेमिका जूलिया गाएट को राफेल सौदे से पहले अनिल अंबानी की रिलायंस इंटरटेनमेंट द्वारा फायदा पहुंचाने की बात कही गई थी.

Rahul Gandhi

@RahulGandhi

Globalised corruption. This aircraft really does fly far and fast! It’s also going to drop some big bunker buster bombs in the next couple of weeks.

Modi Ji please tell Anil, there is a big problem in France. https://indianexpress.com/article/india/rafale-talks-were-on-when-reliance-entertainment-helped-produce-film-for-francois-hollandes-partner-5333492/ 

Rafale talks were on when Reliance Entertainment helped produce film for Francois Hollande’s partner

On January 24, 2016, Reliance Entertainment announced that it had entered into an agreement with Gayet’s firm, Rouge International, to jointly produce a French film.

indianexpress.com

आंख मारना, गले लगाना ठीक नहीं

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर चुटकी लेते हुए जेटली ने कहा कि सार्वजनिक जीवन में संवाद कोई लाफ्टर चैलेंज नहीं कि आप किसी को भी गले लगालो, आंख मारो, लगातार गलत बयान देते रहो. जेटली ने कहा लोकतंत्र में प्रहार होते हैं लेकिन शब्दावली ऐसी होनी चाहिए जिसमें बुद्धी दिखाई दे.

बता दें कि राफेल डील को लेकर फ्रांस के पूर्व राष्ट्रपति के बयान के बाद से राहुल गांधी का हमला तेज हो गया है. शनिवार को उन्होंने एक बार फिर मोदी सरकार और रिलायंस कंपनी के मालिक अनिल अंबानी पर सीधा निशाना साधा. उन्होंने कहा कि इन्होंने भारतीय शहीदों का अपमान किया है.

पीएम मोदी और अनिल अंबानी पर निशाना साधते हुए राहुल गांधी ने कहा, ‘फ्रांस के एक पूर्व राष्ट्रपति ने कहा कि अनिल अंबानी की कंपनी को चुनने में उनका कोई रोल नहीं था. अनिल अंबानी को जो हजारों करोड़ों का करार मिला, वो नरेंद्र मोदी के कहने पर दिया गया था मतलब फ्रांस के एक पूर्व राष्ट्रपति भारत के प्रधानमंत्री को चोर कह रहे हैं. इस पर हिंदुस्तान के प्रधानमंत्री को सफाई देनी चाहिए.’

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button