इस स्टार फुटबॉलर को मिला FIFA Best Footballer का अवार्ड, मेस्सी और रोनाल्डो को पछाड़ा

अर्जेंटीना के स्टार फुटबॉलर लियोनेल मेसी Lionel Messi और पुर्तगाल के क्रिस्टियानो रोनाल्डो Cristiano Ronaldo के दबदबे को तोड़ते हुए पोलैंड के रॉबर्ट लेवांडोवस्की Robert Lewandowski इस साल फीफा के सर्वश्रेष्ठ फुटबॉलर FIFA Best Mens Player Award चुने गए हैं.

राष्ट्रीय टीमों के कप्तानों, कोचों, चयनित पत्रकारों और प्रशंसकों के मतदान के आधार पर विजेता का चयन हुआ. फीफा ने वर्चुअल समारोह का आयोजन ज्यूरिख में किया लेकिन इसके अध्यक्ष जियान्नी इनफांटिनो उन्हें व्यक्तिगत रूप से पुरस्कार देने म्युनिख गए. इससे पहले 2018 में क्रोएशिया के लूका मोडरिच ने यह पुरस्कार जीता था और 2008 के बाद से मेस्सी या रोनाल्डो के अलावा इन्हीं दोनों को यह पुरस्कार मिला है.

लूसी ब्रोंज सर्वश्रेष्ठ महिला खिलाड़ी चुनी गई और फीफा पुरस्कारों में इंग्लैंड का यह पहला व्यक्तिगत पुरस्कार है. लियोन के साथ चैम्पियंस लीग जीत चुकी लूसी अब मैनचेस्टर सिटी के लिये खेलती है. वर्ष 2008 के बाद से यह पुरस्कार जीतने वाले लेवांडोवस्की स्पेन के किसी क्लब से इतर पहले खिलाड़ी हैं. 2008 में रोनाल्डो ने मैनचेस्टर युनाइटेडके खिलाड़ी के रूप में पुरस्कार जीता था.

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button