अलकायदा का इंडिया प्लान: दिल्ली-मुंबई को तबाह कर कश्मीर जीतने की रच रहा साजिश

नई दिल्ली। दुनिया को दहला देने वाले आतंकवादी संगठन अलकायदा ने एक वीडियो जारी करके भारत के खिलाफ युद्ध छेड़ने के लिए जिहादियों को उकसाया है. ऑनलाइन प्लेटफॉर्म जिहादी फोरम पर जारी इस वीडियो में अलकायदा के सेकेंड-इन-कमांड उसामा महमूद ने कश्मीर में जीत के लिए भारत के दूसरे बड़े शहरों में हमले की आतंकियों से कहा है.

वीडियो में उसामा महमूद ने कहा, ‘कश्मीर पर पकड़ बनाए रखने के लिए भारत 6 लाख सैनिकों का इस्तेमाल कर रहा है. यदि कोलकाता, बंगलुरु, मुंबई और दिल्ली में आतंकी हमला किया जाता है, तो भारत का ध्यान भटक जाएगा. इस तरह उसकी कश्मीर पर से पकड़ ढ़ीली हो जाएगी. अब जिहादी आंदोलन को मजबूत बनाने का वक्त आ चुका है.’

उसने कहा कि भारतीय उपमहाद्वीप में जरूरी हो गया है कि जिहादी आंदोलन मजबूत हो. इस इलाके में रहने वाला हर मुस्लिम कश्मीरी लोगों के साथ खड़ा रहे. भारतीय सेना और हिंदू सरकार की शांतिपूर्ण दुनिया को युद्ध क्षेत्र में बदल देना चाहिए. यह वीडियो उसी दिन जारी किया गया, जिस दिन अल-करार ने आईएस के लिए वीडियो जारी किया.

अलकायदा ने भड़काऊ संदेश जारी किया

इससे पहले बाबरी मस्जिद विध्वंस की 25वीं बरसी पर भी अलकायदा ने नफरत भरा संदेश जारी किया था. अलकायदा से जुड़े अंसार गजवा तूल-हिंद नामक कश्मीर संगठन ने भारत के मुसलमानों को जेहाद में शामिल होने की अपील की थी. उसने दावा किया था कि हिंदू लोग सभी मुस्लिमों को भारत से निकालना चाहते हैं.

जेहाद के लिए घर छोड़ने की अपील

एक ऑनलाइन संदेश में कहा, ‘सभी भारतीय मुस्लिमों को जेहाद के लिए अपना घर छोड़ने को तैयार रहना है, क्योंकि हमारे दुश्मन जंग की तैयारी कर रहे हैं.’ अलकायदा से जुड़ा ये नया ग्रुप हिज्बुल मुजाहिदीन और लश्कर-ए-तैयबा के कैडरों ने इसी साल बनाया. इसका मकसद बाबरी मस्जिद विध्वंस की बरसी पर मुस्लिमों में गुस्से की आग लगाना है.

राजनीतिक दलों की थी आलोचना

अंसार गजवा तूल-हिंद ने अपने संदेश के जरिए लोकतांत्रिक नीतियों की आलोचना की थी. उसने मुस्लिमों को कांग्रेस, बीजेपी, समाजवादी पार्टी, द्रविड़ मुनेत्र कडगम, तृणमूल कांग्रेस और बहुजन समाज पार्टी से सतर्क रहने की सलाह दी. इसने राजनीतिक दलों को अत्याचार का चेहरा बताया. अंसार गजवा तूल-हिंद का मकसद भारत में इस्लामिक शासन लागू करना है.

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button