अल्लाह हो अकबर… चीखते हुए उत्तराखंड की सड़कों पर उतरे सैकड़ों इंसानियत के दुश्मन : इमाम के कारण स्थिति तनावपूर्ण

हल्द्वानी। कोरोना वायरस के कारण देशव्यापी लॉकडाउन के दौरान पूरे देशभर से ऐसी ख़बरें सामने आ रही हैं, जहाँ एक विशेष वर्ग के लोगों ने डॉक्टर्स से लेकर पुलिसकर्मियों का सहयोग करने के बजाए उन पर हमला और बदसलूकी की है। ऐसा ही एक मामला उत्तराखंड के हल्द्वानी में सामने आया है, जहाँ एक मौलवी को क्वारंटाइन करने गई पुलिस के विरोध में तबलीगी समाज से जुड़े हुए देवबंदी विचारधारा के सैकड़ों लोग विरोध में सड़क पर उतर आए।

अल्लाह हो अकबर के अलावा किसी को मुर्दाबाद (शायद सरकार को) भी कह रही है ये भीड़। वीडियो देखकर आपको उस इलाके में रहने वाले गैर-मुस्लिम निवासियों के अंदर डर का अंदाजा लग सकता है। खासकर तब जबकि सरकारों की कोशिश इमाम हो या कोई आम इंसान, कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने की है। और उसी के लिए वो आपके गली-मुहल्ले में घूम रहे हैं, खुद की जान को जोखिम में डाल कर। लेकिन आप हैं कि सड़क पर अल्लाह हो अकबर चिल्लाते हुए विरोध में निकल गए हैं।

उत्तराखंड के हल्द्वानी में हॉटस्पॉट बनभूलपूरा क्षेत्र की लेन नम्बर आठ में रविवार (अप्रैल 12, 2020) की दोपहर उस समय हंगामा खड़ा हो गया, जब कोरोना संक्रमितों की जाँच और इमाम के साथ ही अन्य 14 लोगों को क्वारंटाइन करने के उद्देश्य से गई स्वास्थ्य विभाग की टीम के विरोध में एक विशेष समुदाय के देवबंदी समुदाय के लोग सड़क पर उतर गए।

ज्ञात हो कि यह इलाका संवेदनशील होने के कारण पहले से ही सील किया गया था। इस क्षेत्र के जमात में शामिल सात लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। वहीं, मुरादाबाद में भर्ती पाँच कोरोना संक्रमित मरीज भी इसी क्षेत्र के बताए जा रहे हैं।

रिपोर्ट्स के अनुसार, स्वास्थ्य विभाग की टीम दोपहर करीब तीन बजे इस क्षेत्र में सैंपल लेने पहुँची, लेकिन तभी वहाँ लोगों ने टीम का विरोध शुरू कर दिया। विरोध कर रहे लोगों का कहना था कि उन्हें निशाना बनाया जा रहा है और उन्हीं में से कुछ लोगों ने इमाम को क्वारंटाइन किए जाने के विषय में कुछ अफवाहें भी चलाईं, जिस कारण मोहल्ले के लोगों ने स्वास्थ्य और पुलिस टीम को बाहर जाने के लिए कहा।

जैसे ही टीम और क्षेत्रवासियों में गहमागहमी शुरू हुई मौके पर भारी पुलिस फोर्स तैनात कर दी गई। वहाँ अभी भी स्थिति तनावपूर्ण बनी हुई है। पुलिस प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग की टीम लोगों को जाँच के लिए समझाने में जुटी है। देहरादून के बाद जिला प्रशासन ने हल्द्वानी के बनभूलपुरा क्षेत्र को पाँच सेक्टरों में बाँटकर हॉटस्पॉट घोषित कर दिया है। अब पूरे इलाके में एक भी दुकान नहीं खुल रही है। सुरक्षा के मद्देनजर पूरे क्षेत्र में पीएसी की दो कंपनी तैनात है।

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button