अविश्वास प्रस्ताव: राजनाथ का तंज, कहा- महागठबंधन के नेता की चर्चा होगी तो समझो ‘गई भैंस पानी में’

नई दिल्ली। मोदी सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव चर्चा के दौरान गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने विपक्ष पर जमकर हमला बोला. गृहमंत्री ने विपक्षी पार्टियों के गठबंदन पर निशाना साधते हुए कहा कि जो पार्टियां ये अविश्वास प्रस्ताव लेकर आईं हैं और जिस गठबंधन की चर्चा हो रही है उसके नेता की अगर बात हो तो ‘गई भैंस पानी में’ जैसे हालात हो जाएंगे. अविश्वास प्रस्ताव पर नाराजगी जाहिर करते हुए राजनाथ सिंह ने कहा कि जिस नेता पर पूरे देश का विश्वास है, जिस देश के प्रधानमंत्री की अपील पर ‘give it up’स्कीम के अंतर्गत देश के करोड़ों लोगों ने एलपीजी पर मिलने वाली सब्सिडी को छोड़ दिया, हम उस नेता के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा करने बैठे हैं. इसके साथ ही गृहमंत्री ने सरकार की चार साल की उपलब्धियां भी गिनाईं

विपक्षी गठबंधन पर हमला करते हुए क्या बोले राजनाथ?
विपक्षी गठबंधन पर हमला बोलते हुए गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कहा, ”अविश्वास प्रस्ताव लाने वाले दलों पर जनता का विश्वास कितना है इसका अंदाजा बेहद आसानी से लगाया जा सकता है. कई दलों ने मिलकर हमारी सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाने की कोशिश की है लेकिन मैं जानता हूं जो दल ये अविश्वास लाने वाले दलों का एक दूसरे पर विश्वास नहीं है. बहुत सी राजनीति पार्टियों के गठबंधन की चर्चा हो रही है लेकिन मैं दावे के साथ कह सकता हूं कि इस गठबंधन में नेतृत्व की चर्चा हो जाए तो ‘गई भैंस पानी में’ जैसे हालात हो जाएंगे.”

कांग्रेस के पास अविश्वास प्रस्ताव लाने तक का संख्याबल नहीं- राजनाथ
राजनाथ सिंह ने कहा, ”जो हमारे सामने बैठे उनके पास इतना संख्याबल नहीं है, इसलिए कई पार्टियां मिल कर हमारे खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लेकर आईं हैं. अविश्वास प्रस्ताव लाने वाले हमारे दोस्त और पार्टियां जनता के विश्वास को पढ़ नहीं पा रही हैं. गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि 15 सालों के बाद सदन में अविश्वास प्रस्ताव लाया गया है. अटल बिहारी वाजपेई की सरकार के समय में अविश्वास प्रस्ताव लाया गया था और इसके बाद यूपीए की सरकार आई तो हम लोगों ने कभी इस बात की कोशिश नहीं कि कांग्रेस (यूपीए) की सरकार के खिलाफ इस तरह का कदम उठाया जाए. हमने जाना कि यूपीए को जनता का विश्वास प्राप्त है लिहाजा हम लोगों ने कभी उनकी सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव अनावश्यक रूप से लाने की कोशिश नहीं की. लोकतंत्र में विपक्ष का सम्मान जरूरी है और विपक्ष को भी देश के जनादेश का सम्मान करना चाहिए.”

भगोड़े अपराधियों के खिलाफ हमने बिल पास कराया- राजनाथ
राजनाथ सिंह ने कहा, ”आज कल भगोड़े अपराधियों की बहुत चर्चा हो रही है, ऐसे अपराधियों के ऊपर प्रभावी कार्यवाही करने का बिल पहली बार अगर किसी सरकार ने पास कराने की कोशिश की है तो हमारी सरकार ने की है. राजीव गांधी कहा करते थे एक रुपया भेजा जाता है तो जमीन पर पहुंचते पहुंचते 16 पैसा रह जाता है. लेकिन हमारी सरकार ने DBT स्कीम के जरिए पूरा का पूरा पैसा भेजा जा रहा है.”

भारत दुनिया में सबसे तेजी से बढ़ती अर्थव्यवस्था- राजनाथ सिंह
राजनाथ सिंह ने कहा, ”2030 तक भारत की अर्थव्यवस्था टॉप 3 अर्थव्यवस्था में शामिल होगी और चार साल में इकोनॉमी 9वें से 6ठें स्थान पर आ गई है. हमारी सरकार में महंगाई घटी है. मोबाइल फैक्ट्री 4 साल पहले बामुश्किल 2-3 होती थीं और 4 साल के अंदर ही इनकी संख्या 120 तक पहुंच गई है. देश की अर्थव्यवस्था मजबूत हो रही है. दुनिया की नजर में आज भारत में कारोबार करना आसान हुआ है. देश में कारोबार करना आसान हो गया है. देश में विदेशी निवेश 150 बिलियन डॉलर हो गया है. भारत दुनिया में सबसे तेजी से बढ़ती अर्थव्यवस्था बन गया है और इसने वृद्धि के मामले में चीन को पीछे छोड़ दिया है, ये बहुत बड़ी बात है.”

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button