अविश्वास प्रस्ताव: राहुल गांधी की आंखों की हरकत पर पीएम मोदी ने कुछ यूं कसा तंज

नई दिल्ली। राहुल गांधी के भाषण के साथ-साथ उनके द्वारा प्रधानमंत्री को गले लगाना और उनका आंख मारने वाली अदा की काफी चर्चा हुई थी. भाषण खत्म करने के बाद राहुल प्रधानमंत्री के पास गए थे. राहुल ने पीएम मोदी से हाथ मिलाया और गले भी लगे थे. पीएम मोदी को गले लगा कर जैसे ही राहुल गांधी लौटकर अपनी जगह आए, वो सदन में बैठकर आंख मारते हुए भी नजर आए थे.

जब सदन में पीएम मोदी की बारी आई तो उन्होंने इशारों-इशारों में राहुल गांधी की आंखों की हरकत पर तंज कसा. पीएम मोदी ने कहा, “आंखों की बात करने वालों की आंखों का खेल तो पूरी दुनिया ने आज टीवी पर देख लिया है. कैसे आंखे खोली जा रही है कैसे बंद की जा रही है. अरे जरा इतना तो ध्यान रखो की पेट्रोल को जीएसटी के बाहर रखने का निर्णय आपकी सरकार ने किया था.”

पीएम मोदी ने राहुल के भागीदार वाले बयान के जवाब में कहा, “आज यहां ये भी बात कही गई कि आप चौकीदार नहीं भागीदार मैं गर्व के साथ कहता हूं हम भागीदार हैं, चौकीदार हैं, लेकिन सौदागर नहीं है. हम भागीदार है मजदूरों के भागीदारी हम ठेकेदार नहीं है हम सौदागार है. हम चौकीदार भी है हम भागीदार भी है हमें गर्व है इस बात का.”

आपको बता दें कि ससंद के मॉनसून सत्र में केंद्र सरकार के खिलाफ विपक्ष के अविश्वास प्रस्ताव पर राहुल गांधी ने अपना पक्ष रखा. राहुल गांधी ने अपने भाषण की शुरुआत मोदी सरकार के जुमलों और झूठे वादों से की. राहुल ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश के सैनिकों के साथ विश्वासघात किया है. कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि सदन में मौजूद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इसलिए उनसे निगाहें नहीं मिला पा रहे हैं, क्योंकि वह ईमानदारी से देश की चौकीदारी नहीं कर पा रहे हैं. खास बात ये है कि जिस वक्त राहुल गांधी प्रधानमंत्री मोदी और बीजेपी की सरकार पर निशाना साध रहे थे, उस वक्त प्रधानमंत्री मोदी मुस्कुरा रहे थे.

राहुल के भाषण के दौरान मुस्कुराए मोदी
राहुल के आरोपों के दौरान कई ऐसे दौर आए जब प्रधानमंत्री अपनी सीट पर बैठकर मुस्कुराते हुए नजर आए. इतना ही नहीं जब राहुल गांधी ने कहा कि वह देश के चौकीदार नहीं बल्कि हिस्सेदार हैं, उस बात पर प्रधानमंत्री जोर से हंस दिए.

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button