अफ़ग़ानिस्तान के इस उभरते खिलाड़ी की हुई मौत, शोक में डूबा क्रिकेट जगत

अफ़ग़ानिस्तान क्रिकेट टीम के उभरते हुए स्टार बल्लेबाज़ नजीब तारकई का मंगलवार सुबह निधन हो गया। बता दें कि, नजीब शुक्रवार (2 अक्टूबर) को सड़क हादसे का शिकार हो गए थे। वह सड़क पार कर रहे थे कि एक कार ने उन्हें टक्कर मार दी थी। अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड (ACB) ने अपने ट्विटर हैंडल पर इसकी जानकारी दी थी.

एसीबी ने शनिवार को ट्वीट किया था कि नजीब 2 अक्टूबर को कार दुर्घटना में गंभीर रूप से घायल हो गए थे. इसके बाद उनकी सर्जरी हुई. उस समय नांगरहार में उनका इलाज चल रहा था। एसीबी ने कहा था कि स्वास्थ्य अधिकारियों से अनुमति मिलने पर उन्हें इलाज के लिए काबुल या अफगानिस्तान से बाहर ले जाया जाएगा।

नजीब तारकई कोमा में थे, उनके सिर पर गंभीर चोट लगी थी। अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने अपने ऑफिशियल टि्वटर हैंडल से नजीबुल्लाह के निधन की जानकारी दी।

प्रतिस्पर्धी क्रिकेट में तारकई ने अपना अंतिम मैच 8 सितंबर को Shpageeza Premier League में खेला था, जिसमें वह Mis Ainak Knights (MAK) के लिए 32 रन बनाए थे. उन्होंने अफगानिस्तान के लिए 12 टी 20 इंटरनेशनल और एक वनडे खेला था. नजीब ने बांग्लादेश में 2014 के टी 20 विश्व कप में अपना अंतरराष्ट्रीय डेब्यू किया था और उसके बाद यूएई, आयरलैंड, जिम्बाब्वे, बांग्लादेश और हांगकांग के खिलाफ खेले।

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button