आइजी ने फरियादी बनकर किया फोन तो एसपी ने कहा-अबे चुप, अनपढ़ कहीं के

लखनऊ। लखनऊ के आइजी जोन ने रेंज के कप्तानों की सक्रियता और संवेदनशीलता परखने के लिए फोन मिलाया तो उन्हें बहुत कटु अनुभवों का सामना करना पड़ा। अमेठी के एसपी अनीस अहमद ने तो हद कर दी। जब उनके सीयूजी नंबर पर फोन कह आइजी ने कहा-  हमरे भाई के कमरौली में बदमाश मार डाले रहेन। इस पर एसपी अनीस बोले-अरे यार चार लोग तो इस मामले में जेल जा चुके हैं। फिर भी अपनी परेशानी फरियादी बनकर आइजी ने सुनानी शुरू की तो एसपी का पारा चढ़ गया। बोले-अबे यार तुम पढ़े-लिखे हो या नहीं, चुप रहो। फालतू बात करते हो। फिर एसपी ने फोन काट दिया।

नौ जिलों के कप्तानों का आइजी ने घनघनाया फोन

आईजी  ए सतीश गणेश ने लखनऊ जोन के 11 में से नौ जिलों के कप्तानों को कॉल करके उनकी सक्रियता की पड़ताल की। सबसे पहले सुल्तानपुर के एसपी रोहन पी कनय को कॉल की। अन्जान नंब से कहा कि-साहब पटीदार हमरी जमीन पर कब्जा करत है, चंदापुर एसओ साहब हमार नाहीं सुनत हैं …बतावा हम का करी, हमार कतौं सुनवाई नाहीं होत बा। एसपी बोले, सब्र करो तुम्हें न्याय मिलेगी। सीतापुर के एसपी ने तो अपना सीयूजी फोन गनर को थमा रखा था। हरदोई के एसपी ने कॉल रिसीव करके मोबाइल अपने पेशकार को थमाया, जबकि खीरी के एसपी ने जंगल कटान की सूचना पर कहा-हमसे का मतलब, जाओ वन विभाग को बताओ। राजधानी लखनऊ के एसएसपी दीपक कुमार  आइजी गणेश के टेस्ट में सफल हुए। जबकि हरदोई के एसपी विपिन मिश्रा ने कॉल रिसीव की और शिकायत नोट कराने की बात कहकर मोबाइल फोन अपने पेशकार को थमा दिया। रायबरेली के एसपी गौरव सिंह को एक पुरानी वारदात के वादी बताकर कॉल की। एसपी ने वारदात के जल्द खुलासे का भरोसा दिलाया, बोले कि कभी भी ऑफिस में आकर अपनी बात कह सकते हो।

इन जिलों के कप्तान हुए पास-फेल

इम्तिहान में एसएसपी लखनऊ के साथ रायबरेली, अमेठी, सुल्तानपुर, हरदोई, उन्नाव, अंबेडकरनगर के कप्तान पास हुए वहींऔर सीतापुर व खीरी के कप्तान फेल हुए। आइजी ए सतीश गणेश ने बताया कि अनजान नंबर से कॉल का अच्छा रिस्पांस देने वाले कप्तानों को प्रशस्तिपत्र दिया गया है।

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button